हरियाणा

Nationwide Strike Haryana:हरियाणा मे कर्मचारी और मजदूर संगठन इस दिन करने जा रहे हैं राष्ट्रव्यापी हड़ताल,इन मांगों को लेकर करेगे हड़ताल

इस बीच 16 फरवरी को कर्मचारी और श्रमिक संगठन देशव्यापी हड़ताल पर जायेंगे पुरानी पेंशन योजना की बहाली और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल ने मोर्चा खोल दिया है।

Nationwide Strike Haryana:चंडीगढ़ में कल विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने एक सम्मेलन में हड़ताल की रणनीति बनाई।यह रणनीति पुरानी पेंशन योजना की बहाली और संविदा कर्मियों को पक्का करने समेत कई अन्य मांगों को लेकर की गई।

यह भी पढे :Monthly Electricity Bill Haryana:हरियाणा में बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी,अब हर महीने आएगा बिजली बिल

इस बीच 16 फरवरी को कर्मचारी और श्रमिक संगठन देशव्यापी हड़ताल पर जायेंगे पुरानी पेंशन योजना की बहाली और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल ने मोर्चा खोल दिया है।

अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष लांबा ने कहा कि कर्मचारी पांच साल में वेतन संशोधन, रिक्त पदों को भरने, 18 महीने का बकाया डीए-डीआर, निजीकरण पर रोक और नई पेंशन योजना को वापस लेने सहित सात सूत्री मांगों की मांग कर रहे थे।

देशव्यापी हड़ताल करेंगे।31 जनवरी को जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर हड़ताल की सूचना दी जायेगी।सम्मेलन में बिजली कर्मचारियों द्वारा पिछले साल चंडीगढ़ हड़ताल के दौरान अधिकारियों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर सहित सभी प्रकार के उत्पीड़न को वापस न लेने की निंदा की गई।

Nationwide Strike Haryana

सुभाष लांबा ने कहा कि पांच में से तीन राज्यों में जीत से उत्साहित सरकार ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने और आठवें वेतन आयोग का गठन करने से इंकार कर कार्मिकों के जले पर नमक छिड़कने का काम किया है।

देश में सरकारी विभागों और पीएसयू में 50 लाख से ज्यादा संविदा कर्मचारी काम कर रहे हैं।सरकार न तो उन्हें पक्का कर रही है और न ही समान काम, समान वेतन और सेवा सुरक्षा दे रही है।Nationwide Strike Haryana

हरियाणा में कौशल रोजगार निगम का गठन कर दिया गया है और अनुबंध कर्मचारियों के नियमितीकरण के रास्ते बंद कर दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button