हरियाणा

Greenfield Expressway Haryana:हरियाणा और राजस्थान वासियों को मिली एक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे की सौगात,जानिए इस एक्सप्रेसवे के बारे मे

हरियाणा और राजस्थान को एक और एक्सप्रेसवे मिलने जा रहा है।ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे 6 लेन और 86 किलोमीटर लंबा होगा।

Greenfield Expressway Haryana :हरियाणा और राजस्थान को एक और एक्सप्रेसवे मिलने जा रहा है।ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे 6 लेन और 86 किलोमीटर लंबा होगा।दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को ट्रांस हरियाणा एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा।जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है। इसे बनाने में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया करीब 1400 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

यह भी पढे :Gurugram To Delhi Airport:साइबर सिटी गुरुग्राम से दिल्ली एयरपोर्ट के बीच बेहतर होगी कनेक्टिविटी,

86 किलोमीटर लंबा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को ट्रांस हरियाणा एक्सप्रेसवे से जोड़ेगा।हरियाणा के नारनौल से राजस्थान के अलवर तक हाईवे का निर्माण किया जाएगा।एनएचएआई इस परियोजना पर करीब 1,400 करोड़ रुपये खर्च करने की तैयारी मे है।बताया जाता है कि इसके लिए टेंडर प्रक्रिया आरभ कर दी गयी है।

एक्सप्रेसवे मुंबई एक्सप्रेसवे पर राजस्थान के अलवर से शुरू होगा। 86 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे 6 लेन का बनाया जाएगा।इसे राजस्थान में कोटपूतली के पास पनियाला गांव के पास दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा।ट्रांस हरियाणा एक्सप्रेसवे पनियाला के पास दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे से जुडेगा।

अंबाला से मुंबई जाने वाले वाहनों को दिल्ली में जाना पड़ता है।दिल्ली में भारी ट्रैफिक के कारण 1.30 से 2 घंटे का ज्यादा समय लगता है।इस एक्सप्रेसवे के पूरा होने से चंडीगढ़, पंचकुला,पंजाब या अंबाला से मुंबई की ओर जाने वाले यातायात को अब दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

प्रस्तावित अलवर-कोटपुतली-अंबाला एक्सप्रेसवे लोगों को ट्रांस हरियाणा एक्सप्रेसवे के माध्यम से अलवर के पास दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जोड़ेगा।एक्सप्रेसवे से लोगों को अंबाला से मुंबई जाने में 3 से 4 घंटे की बचत होगी।एक्सप्रेसवे दिल्ली-एनसीआर पर यातायात का बोझ कम करेगा। मुंबई और उत्तर भारतीय राज्यों में यात्रा का समय कम हो जाएगा।Greenfield Expressway Haryana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button