अन्य समाचार

Special FD Scheme: ज्यादा ब्याज देने वाली तीन विशेष FD योजनाएं 31 दिसंबर को हो जाएगी समाप्त, यही है निवेश का आखिरी मौका!

Special FD Scheme Deadline: देश में तीन बैंकों द्वारा दी जाने वाली विशेष एफडी योजना की समय सीमा 31 दिसंबर को समाप्त हो रही है। इसमें निवेश करने का यह आपका आखिरी मौका है।

Special FD Scheme: ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई बैंकों ने विशेष सावधि जमा योजना (Special FD Scheme) शुरू की है। ये योजनाएं सामान्य एफडी की तुलना में अधिक ब्याज दर की पेशकश कर रही हैं।

जिन बैंकों ने ये योजनाएं शुरू की हैं उनमें एसबीआई, आईडीबीआई बैंक और इंडियन बैंक शामिल हैं। अगर आप भी इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपके पास 31 दिसंबर 2023 तक का समय है। हम आपको इस एफडी के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

एसबीआई अमृत कलश योजना
भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एसबीआई अमृत कलश योजना शुरू की है। यह 400 दिनों की विशेष FD स्कीम है. इसके तहत सामान्य ग्राहकों को इस दौरान 7.10 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 फीसदी की ब्याज दर से एफडी मिल रही है.

इस योजना की समय सीमा 31 दिसंबर 2023 को समाप्त हो रही है। अगर आप भी इसमें निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो एसबीआई ब्रांच, एसबीआई योनो आदि के जरिए निवेश कर सकते हैं।

आईडीबीआई बैंक स्पेशल एफडी स्कीम
आईडीबीआई बैंक का ‘उत्सव एफडी’ 375 और 444 दिनों की विशेष एफडी पर मजबूत ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। 375 दिनों की विशेष एफडी पर सामान्य नागरिकों के लिए 7.10 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 फीसदी की ब्याज दर मिल रही है.

444 दिन की एफडी पर सामान्य नागरिकों के लिए ब्याज दर 7.25 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.75 फीसदी है. इस एफडी में आप 31 दिसंबर 2023 तक ही निवेश कर सकते हैं.

इंडियन बैंक स्पेशल एफडी स्कीम
इंडियन बैंक भी अपने ग्राहकों को 400 दिन की विशेष एफडी योजना की पेशकश कर रहा है। इस योजना के तहत सामान्य ग्राहकों को 7.25 फीसदी, वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 फीसदी और अति वरिष्ठ नागरिकों को 8.00 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश की जा रही है. अगर आप इंडियन बैंक की इस खास एफडी का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपके पास 31 दिसंबर 2023 तक का समय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button