हरियाणा

Police Commissionerate Jhajjar :हरियाणा के झज्जर मे बनेगा पुलिस कमिश्नरेट,मनोहर लाल खट्टर ने दी हरी झंडी

हरियाणा में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए अब झज्जर जिले को पुलिस कमिश्नरेट बनाया जाएगा।

Police Commissionerate Jhajjar : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधानसभा बजट सत्र के छठे दिन तीन बड़ी घोषणाएं कीं। हरियाणा में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए अब झज्जर जिले को पुलिस कमिश्नरेट बनाया जाएगा।

यह भी पढे :Gurugram Railway Station: करोडो की लागत से गुरुग्राम रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प,मिलेगी विश्व स्तरीय सुविधाएं,

यह राज्य का पांचवां पुलिस कमिश्नरेट होगा।इसके अलावा,इसने आंदोलनरत सब्जी बाजार आढ़तियों को राहत देते हुए एक प्रतिशत एचआरडीएफ भी माफ कर दिया।Police Commissionerate Jhajjar

अब सब्जी मंडी आढ़तियों को सिर्फ एक प्रतिशत मंडी शुल्क देना होगा।इससे पहले,डीलरों को एक प्रतिशत बाजार शुल्क और एक प्रतिशत एचआरडीएफ दोनों का भुगतान करना पड़ता था।

झज्जर के बहादुरगढ़ में पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की हत्या के बाद से विपक्षी विधायक सरकार को घेर रहे हैं।सोमवार को बादली से कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स, झज्जर विधायक गीता भुक्कल और अन्य विधायकों ने आरोप लगाया था कि झज्जर में अपराध और गैंगवार बढ़ रहे हैं।

पिछले साल कुलदीप वत्स और सोनीपत विधायक सुरेंद पंवार समेत छह विधायकों को धमकी भरे फोन आए थे।बजट पर चर्चा के बाद जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने झज्जर को पुलिस कमिश्नरेट बनाने की घोषणा की।उन्होंने कहा कि विधायकों की मांग और सुझाव पर ऐसा किया जा रहा है। पिछले साल सोनीपत को भी पुलिस कमिश्नरी बना दिया गया था।

पंचकुला,गुरूग्राम,फ़रीदाबाद में पहले से ही कमिश्नरी हैं। इनके अलावा, राज्य में चार पुलिस रेंज हैं।इनमें करनाल,हिसार,रोहतक और साउथ रेंज शामिल हैं।यहां आईजी स्तर के अधिकारी तैनात हैं और जिले के एसपी समन्वय कर सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button