हरियाणा

New Projects Haryana: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सिरसा वासियों को दी बड़ी सौगात,नई परियोजनाओं को दी हरी झंडी,

हरियाणा सरकार ने छह जिलों सिरसा, हिसार, पलवल, महेंद्रगढ़, झज्जर और रेवाड़ी में ग्रामीण संवर्धन जल आपूर्ति कार्यक्रम के तहत 56.36 करोड़ रुपये से अधिक की 10 नई परियोजनाएं लागू करने का फैसला लिया है।

New Projects Haryana :हरियाणा सरकार ने छह जिलों सिरसा, हिसार,पलवल,महेंद्रगढ़,झज्जर और रेवाड़ी में ग्रामीण संवर्धन जल आपूर्ति कार्यक्रम के तहत 56.36 करोड़ रुपये से अधिक की 10 नई परियोजनाएं लागू करने का फैसला लिया है।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज यहां जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा क्रियान्वित की जाने वाली इन परियोजनाओं को प्रशासनिक मंजूरी दे दी।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि ग्रामीण संवर्धन जल आपूर्ति कार्यक्रम के तहत 2.95 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से हिसार जिले के गांव नियाना, बरवाला में जल आपूर्ति योजना का सुधार किया जाएगा।

5.89 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से गांव कुरंगावाली,कालांवाली,जिला सिरसा में जल आपूर्ति योजना का विस्तार और वितरण प्रणाली को मजबूत करना।

16.88 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जिला रेवाडी के 7 गांवों में नहर आधारित जलापूर्ति योजना,6.17 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जिला झज्जर के नेओला ब्लॉक मछरौली में स्वतंत्र जल आपूर्ति योजना,झज्जर जिले के विभिन्न गांवों में 4.50 करोड़ रुपये की खरीद होनी है।

पाइपलाइन की लागत में अंतर,झज्जर जिले के 20 गांवों बिठला,अंबोली,खानपुर कलां,खेड़ा थ्रू,खानपुर खुर्द, खोरड़ा,गोरिया,कालियावास, सुंद्रेहटी,चड़वाना,कोयलपुर,खेतावास,खापरवास,बंबूलिया,झाड़ली में जलापूर्ति की स्थिति में सुधार।11.75 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर शेष मौजूदा वितरण पाइपलाइनों को बिछाने/मजबूत करके मोहनबाड़ी, झांसवा, साल्हावास,धानी साल्हावास और धनिया।

इसके अलावा, 2.67 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जिला और तहसील महेंद्रगढ़ के गांव नांगल सिरोही में बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण और पाइपलाइन से कनेक्शन,पलवल के ब्लॉक होडल के गांव बामनीखेड़ा में 2.67 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जलापूर्ति योजना में सुधार शामिल है। लाइन, एफएचटीसी, 2 ट्यूबवेलों की स्थापना और 2 भूमिगत टैंकों का निर्माण।

इसके अलावा, 9.86 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से जिला रेवाडी के गांव खरकड़ा में बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण,ट्यूबवेल की ड्रिलिंग और जिला रेवाडी के गांव खरकड़ा में 9.86 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बूस्टिंग स्टेशन का निर्माण और शेष वितरण भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button