Manjhawali Bridge Faridabad : जल्द बनकर तैयार होगा मंझावली पुल,फरीदाबाद और ग्रेटर नोएडा के लोगों को होगा Benefit

मंझावली पुल के निर्माण का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। प्रोजेक्ट पूरा होने से फरीदाबाद और ग्रेटर नोएडा के लोगों को सीधा लाभ होगा।

Manjhawali Bridge Faridabad : मंझावली पुल के निर्माण का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। प्रोजेक्ट पूरा होने से फरीदाबाद और ग्रेटर नोएडा के लोगों को सीधा लाभ होगा।

यह भी पढे :Roads Eenovated Karnal : करनाल मे जलमाना गांव से चकमुंद्रिका गांव तक सड़क का होगा सुदृढ़ीकरण और चौड़ीकरण

अधिकारियों और स्थानीय सांसदों ने दावा किया था कि पुल फरवरी तक चालू हो जाएगा।पुल को अब यातायात संचालन के लिए तैयार किया जा रहा है।Manjhawali Bridge Faridabad

ठेकेदारों और अधिकारियों ने बताया कि अगले सप्ताह से पुल पर वाहन आवाजाही कर सकेंगे। यहां तक ​​पहुंचने के लिए यूपी और हरियाणा की तरफ मिट्टी डालकर स्लोप बनाया जा रहा है।इसे पक्का करने में समय लगेगा। फिलहाल पुल का एक किनारा तैयार किया जा रहा है।Manjhawali Bridge Faridabad

पुल को अनौपचारिक रूप से अगले सप्ताह की शुरुआत में खोला जा सकता है, लेकिन औपचारिक उद्घाटन मई-जून तक संभव होगा। फरीदाबाद की ओर सड़क का काम तेजी से चल रहा है, लेकिन यूपी के हिस्से में सड़क निर्माण और भूमि अधिग्रहण पर कोई काम नहीं हुआ है।

पुल तक पहुंचने के लिए मंझावली के बाहर बाइपास सड़क बनाई जा रही है। इसे अभी केवल मिट्टी में मिला दिया गया है। पत्थर बिछाने और तारकोल से सड़क बनाने में समय लगेगा।

पुल में दो-दो लेन के दो कैरिजवे हैं। दक्षिण की ओर जाने वाले कैरिजवे तक पहुँचने के लिए मिट्टी डाली जा रही थी।पुल के दूसरी तरफ यूपी की तरफ दक्षिण की ओर जाने वाले कैरिजवे पर भी चढ़ने-उतरने के लिए मिट्टी बिछा दी गई है। करीब एक किमी आगे तक मिट्टी डालकर सड़क बनाई जा रही है।

अगले सप्ताह तक पुल आसानी से यातायात के लिए तैयार हो जाएगा। अभी सिर्फ एक साइड तैयार की जा रही है, यहीं से गाड़ियां आएंगी-जाएंगी। पत्थर बिछाने और सड़क निर्माण जारी रहेगा।Manjhawali Bridge Faridabad

पुल पर तिरपाल की परत भी बिछा दी जाएगी और एक सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा।सड़क बनने से मशीनें पुल पर आसानी से चल सकेंगी। एप्रोच रोड और पुल तक पहुंचने वाली सड़क का काम पूरा करने की समय सीमा जून-2024 है।

Annu:
Related Post