हरियाणा

Kisan March Delhi : 8 मार्च से पहले दिल्ली नहीं पहुंच सकते किसान,जानिए इसका कारण

8 मार्च से पहले दिल्ली में प्रदर्शन करने की किसानों की योजना पूरी नहीं होगी। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने इसके पीछे की वजह भी बताई।

Kisan March Delhi : संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा ने आज दिल्ली मार्च की घोषणा की थी, लेकिन अब तक पुलिस और सरकार ने हरियाणा के सभी जिलों में प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए इंटरनेट प्रतिबंध, सीमाएं सील करने और अन्य उपाय नहीं किए हैं।

यह भी पढे :Lakhpati Didi Conference Haryana : हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लॉन्च की ‘लखपति दीदी सम्मेलन’ योजना

यहां अभी हालात पूरी तरह से सामान्य हैं। किसान संगठनों के दिल्ली कूच की घोषणा का सीधा असर राजधानी दिल्ली पर पड़ता है। दिल्ली की कई सड़कों पर लोगों को लंबे ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है।Kisan March Delhi

लोग सोच रहे हैं कि किसान अब किसी भी वक्त दिल्ली पहुंचकर विरोध प्रदर्शन तेज कर देंगे। किसान नेताओं के मुताबिक, 8 मार्च से पहले दिल्ली में प्रदर्शन करने की किसानों की योजना पूरी नहीं होगी। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने इसके पीछे की वजह भी बताई।

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा, ”आज हमने दिल्ली मार्च करने की घोषणा की थी।” इसका मतलब ये नहीं कि हम आज दिल्ली पहुंच जायेंगे। हमने ही देश के सभी किसानों से अपील की थी कि वे आज से दिल्ली के लिए घर से चले ।Kisan March Delhi

सरवन सिंह पंढेर ने बताया कि दक्षिण से आने वाले किसानों को दिल्ली पहुंचने में तीन दिन लगेंगे,अगर राजस्थान से किसान पैदल पहुंचेंगे तो भी काफी समय लगेगा। उन्होंने कहा कि 7, 8, 9 मार्च के बाद ही तस्वीर साफ होगी।

सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि किसानों को रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेड लगाए गए हैं और भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने कहा था कि किसानों को ट्रैक्टर-ट्रॉली छोड़कर दिल्ली आ जाना चाहिए।Kisan March Delhi

अगर हमें फिर भी रोका गया तो सरकार का चेहरा बेनकाब हो जाएगा।” दुनिया को भी पता चल जाएगा कि चुनी हुई सरकार ने किसानों को दिल्ली नहीं आने दिया।

अगर सरकार को किसानों की समस्या की गंभीरता का पता है तो उसे किसानों को नहीं रोकना चाहिए। सभी सीमाएं खोल देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली पहुंचेंगे लेकिन इसमें थोड़ा समय लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button