हरियाणा

HSSC Group C List :हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ा ऐलान,ग्रुप डी से पहले जारी होगी ग्रुप सी पदों की चयन लिस्ट,

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को विधानसभा में बजट बहस का जवाब देते हुए घोषणा की कि ग्रुप सी और डी भर्तियां आयोजित करने वाला हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग सबसे पहले ग्रुप सी पदों की चयन सूची जारी करेगा।

HSSC Group C List :हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को विधानसभा में बजट बहस का जवाब देते हुए घोषणा की कि ग्रुप सी और डी भर्तियां आयोजित करने वाला हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग सबसे पहले ग्रुप सी पदों की चयन सूची जारी करेगा। ग्रुप डी पदों की सूची ग्रुप सी चयन सूची जारी होने के बाद जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि योग्यता के आधार पर नौकरियाँ दी जा रही हैं।

यह भी पढे :AC Electric Bus: रोहतक वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी,रोहतक मे जल्द चलेगी एसी इलेक्ट्रिक बसें

सीएम ने कहा कि अभी 43 हजार पदों पर भर्ती चल रही है।इनमें से करीब 10 हजार की चयन सूची जारी कर दी गई है। शेष 33 हजार की चयन सूची कभी भी जारी हो सकती है।सीएम ने कहा कि ग्रुप डी के नतीजे तैयार हो चुके हैं लेकिन ग्रुप सी के नतीजे पहले जारी करने का निर्णय दिया गया है ताकि ग्रुप डी के पदों पर चयनित लड़के बाद में ग्रुप डी छोड़कर ग्रुप सी में न चले जाएं।HSSC ने ग्रुप सी के नतीजे पहले जारी करने के सुझाव को स्वीकार कर लिया है।

सीएम ने कहा कि पीजीटी के लगभग 7,000 पदों पर भर्ती चल रही है। पुलिस कांस्टेबल पदों का भी विज्ञापन दिया गया है। ऐसे मामलों में, उत्कृष्ट परिणाम किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं। सीएम ने विधानसभा में कहा कि ग्रुप सी का एक कैडर बनाया जा रहा है, जबकि ग्रुप डी का एक कैडर पहले से है।ग्रुप डी में भर्ती होने वाले 18,000 अभ्यर्थियों को जिले, स्थान, विभाग दिए गए हैं। ग्रुप डी के इन कर्मचारियों को प्रमोशन भी दिया जाएगा।HSSC Group C List

सीएम ने कहा कि सरकार अंत्योदय की भावना से उनके लिए काम कर रही है।इसलिए इन गरीब परिवारों को एचएसएससी की ओर से सरकारी नौकरियों में 5 और 2.5 अंक दिए गए हैं। चयनित सभी उम्मीदवारों में से लगभग आधे गरीब परिवारों से आते हैं। ये बिंदु एचकेआरएन में भी दिए गए हैं। लेकिन कुछ लोग इन मुद्दों के पीछे पड़ गये हैं।भर्ती रोको गिरोह बन गया है। उनका कहना है कि उनके अधिकारों का हनन हुआ है।HSSC Group C List

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button