Hisar Metropolis: हरियाणा का ये शहर बनेगा प्रदेश का पांचवां महानगर,महानगर का दर्जा मिलने से विकास कार्यों में आएगी तेजी

हरियाणा सरकार ने अब हिसार में मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी स्थापित करने का फैसला लिया है।

Hisar Metropolis: हरियाणा सरकार ने अब हिसार में मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी स्थापित करने का फैसला लिया है।

यह भी पढे :Live Sessions Of Expert Teachers: हरियाणा मे छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी,अब छात्रों के लिए होंगे एक्सपर्ट टीचर्स के लाइव सेशन

प्राधिकरण द्वारा विकसित किया जाने वाला प्रदेश के 22 जिलों में से हिसार पांचवां शहर होगा।गुरुग्राम,फरीदाबाद,सोनीपत और पंचकुला में प्राधिकरण का गठन पहले ही किया जा चुका है।

सीएम की अध्यक्षता में हरियाणा कैबिनेट ने मंगलवार को चंडीगढ़ में हुई बैठक में हिसार महानगर विकास प्राधिकरण विधेयक-2024 के मसौदे को मंजूरी दे दी।

हरियाणा सरकार ने हिसार में समुचित विकास सुनिश्चित करने के लिए हिसार मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी का गठन करने का निर्णय लिया है।

इससे हिसार महानगरीय क्षेत्र का सतत एवं संतुलित विकास सुनिश्चित होगा।हिसार महानगर विकास प्राधिकरण राज्य में मौजूदा चार प्राधिकरणों की तर्ज पर कार्य करेगा।

स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार शहर में,जहां हरियाणा का एकमात्र हवाई अड्डा है,हिसार महानगर विकास प्राधिकरण का गठन किया जाएगा।

प्राधिकरण के गठन से सीएलयू जैसे कार्यों की मंजूरी अब स्थानीय स्तर पर मिलेगी,जबकि पहले इसकी मंजूरी चंडीगढ़ से लेनी होती थी।

कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार महानगर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सीएम होंगे और एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी है।Hisar Metropolis

महानगर का दर्जा मिलने से हिसार शहर की तस्वीर बदल जाएगी और बड़ी परियोजनाओं से हिसार का तेजी से विकास होगा।इससे हिसार के लोगों को कम समय में बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी।Hisar Metropolis

Annu:
Related Post