हरियाणा

Haryana Teacher Eligibility:हरियाणा टीईटी रिजल्ट से पहले 17 व 18 दिसम्बर को अभ्यर्थियों को करानी होगी बायोमेट्रिक वोरिफिकेशन,ये दस्तावेज होंगे अनिवार्य

अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए 17 और 18 दिसंबर को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक राज्य के सभी 22 जिलों में केंद्र बनाए गए हैं।

Haryana Teacher Eligibility:हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा आयोजित हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा-2023 के परिणाम घोषित होने से पहले उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक सत्यापन अनिवार्य है।

अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए 17 और 18 दिसंबर को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक राज्य के सभी 22 जिलों में केंद्र बनाए गए हैं।अन्य राज्यों से संबंधित उम्मीदवार प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अपने आसपास के जिलों में जा सकते हैं।

बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा कि विशेष परिस्थितियों में,उम्मीदवार प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 22 जिलों में स्थापित किसी भी केंद्र पर जा सकते हैं।अभ्यर्थियों को अपना मूल फोटो पहचान पत्र और मूल प्रवेश पत्र लाना अनिवार्य होगा।

प्रवक्ता ने कहा कि जिन जिलों में सत्यापन किया जाना है उन स्कूलों की सूची और जिन अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक सत्यापन होना है उनकी सूची बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है।

बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा कि केवल सूची में दिए गए सीरियल नंबर वाले उम्मीदवारों को ही प्रक्रिया पूरी करनी है।इन अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन के समय उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर/ई-मेल पते पर संदेश भी भेजे जा रहे हैं।

जो अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध सूची में से इन तिथियों के भीतर यह प्रक्रिया पूरी नहीं करेंगे,उनका परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button