हरियाणा

Haryana News:मनोहर सरकार ने अच्छा काम करने वाले सरकारी कर्मचारियों को दी बड़ी खुशखबरी,राज्य स्तरीय पुरस्कार से करेगी सम्मानित

संजीव कौशल ने बताया कि हरियाणा सुशासन पुरस्कार योजना विशिष्ट उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है, जिसमें सुशासन में उत्कृष्ट योगदान देने वालों को पहचानना और पुरस्कृत करना शामिल है।

Haryana News:मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि हरियाणा की मनोहर सरकार ने हरियाणा सुशासन पुरस्कार योजना 2023 जारी की है।

संजीव कौशल ने बताया कि हरियाणा सुशासन पुरस्कार योजना विशिष्ट उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है, जिसमें सुशासन में उत्कृष्ट योगदान देने वालों को पहचानना और पुरस्कृत करना शामिल है।

संजीव कौशल ने कहा कि यह योजना राज्य सरकार के सभी विभागों, बोर्डों,निगमों,वैधानिक प्राधिकरणों,मिशनों, समाजों,संस्थानों,विश्वविद्यालयों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में समूह ए, बी, सी और डी के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों पर लागू होगा।

प्रशासनिक सचिव,विभागाध्यक्ष,अखिल भारतीय सेवा के अधिकारी और अनुबंध कर्मचारी इस योजना के अंतर्गत शामिल नहीं हैं।उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए राज्य एवं जिला स्तर पर पुरस्कार दिये जायेंगे।

योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा क्रियान्वित प्रमुख योजनाओं में असाधारण योगदान के लिए राज्य स्तरीय फ्लैगशिप पुरस्कार दिये जायेंगे। प्रत्येक प्रमुख योजना के लिए विजेता टीमों को ट्रॉफी, प्रशंसा प्रमाण पत्र और 51,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।टीम के सभी सदस्यों को समान रूप से पुरस्कृत किया जाएगा,पद या रैंक कोई मायने नहीं रखता।

विभिन्न योजनाओं एवं पहलुओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को राज्य स्तरीय पुरस्कार दिये जायेंगे।विजेता टीमों को ट्रॉफी,प्रशंसा प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार मिलेंगे।पहला पुरस्कार 51,000 रुपये, दूसरा 31,000 रुपये और तीसरा 21,000 रुपये का होगा। टीम के सदस्यों को फ्लैगशिप स्कीम पुरस्कारों के साथ समान रूप से नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

जिले में अनुकरणीय योगदान के लिए पुरस्कार दिये जायेंगे। प्रथम पुरस्कार 31,000 रुपये, द्वितीय पुरस्कार 21,000 रुपये और तृतीय पुरस्कार 11,000 रुपये को ट्रॉफी, प्रशंसा प्रमाण पत्र और टीम के सदस्यों के बीच समान पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button