हरियाणा

Haryana News: हरियाणा मे युवकों को डोंकी से विदेश भेजने वालों पर शिकंजा कसेगी मनोहर सरकार,खुफिया एजेंसी ने तैयार की डोंकी से विदेश भेजने वाले एजेंटो की सूची

हरियाणा सरकार अब प्रदेश के युवाओं को डोनकी के जरिए विदेश भेजने वालों पर शिकंजा कसने जा रही है।

Haryana News: हरियाणा सरकार अब प्रदेश के युवाओं को डोनकी के जरिए विदेश भेजने वालों पर शिकंजा कसने जा रही है।खुफिया एजेंसी ने इस कारोबार में शामिल दलालों और अन्य लोगों की एक सूची तैयार की है।

यह भी पढे :Haryana News:हरियाणा के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा ने छोड़ी आम आदमी पार्टी,

सूची के मुताबिक राज्य के 18 जिलों में अवैध रूप से युवाओं को विदेश भेजा जा रहा है।कुरूक्षेत्र में सबसे अधिक 46 एजेंट हैं, इसके बाद सिरसा में 42 और यमुनानगर में 42 एजेंट हैं इसी तरह अन्य जिलों में भी 10 से 20 दलाल हैं।

विभाग ने रिपोर्ट हरियाणा की मनोहर सरकार को सौंप दी है।अब शासन के आदेश पर इन दलालों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

राज्य के अधिकांश युवाओं के विदेश जाने का मुद्दा भी विधानसभा में उठा।विपक्षी दल भी सरकार पर आरोप लगाते रहे हैं कि हरियाणा में बेरोजगारी बढ़ी है,इसलिए युवा रोजगार के लिए विदेश जा रहे हैं और गांव के गांव खाली हो गए ।

सरकार ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी के मामलों की जांच के लिए आईजी सिबास कविराज की अध्यक्षता में एक विशेष एसआईटी का गठन किया है।

एसआईटी को शिकायत मिलने के बाद ही मामले दर्ज किए जाते हैं और आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Haryana News

खुफिया एजेंसी ने सभी जिलों में अवैध प्रेषकों के बारे में पुख्ता जानकारी जुटाने के लिए जमीनी स्तर पर अपनी टीमें तैनात कर दी हैं।सूची में दलालों के खिलाफ पुराने मामलों और यहां तक ​​कि उनकी संपत्तियों का भी विवरण है।

बताया जाता है कि राज्य के युवाओं को अवैध रूप से विदेश भेजने के लिए 30 से 60 लाख रुपये तक के रंगीन सपने दिखाए जाते हैं।

हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।Haryana News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button