हरियाणा

Haryana News:हरियाणा को मिली 1500 करोड़ रुपये की सौगात!देखें क्या क्या होगा काम

उच्च प्राधिकरण खरीद समिति,विभागीय उच्च प्राधिकरण खरीद समिति और एचपीडब्ल्यूपीसी की बैठक में कुल 1,500 करोड़ रुपये से अधिक के विभिन्न वस्तुओं के अनुबंध और खरीद को मंजूरी दी गई।

Haryana News:हरियाणा सरकार द्वारा 1857 के शहीदों के सम्मान में अंबाला कैंट में बनाया जा रहा ‘प्रथम स्वतंत्रता संग्राम का शहीद स्मारक’ जल्द ही पूरा हो जाएगा।

यह भी पढे :Yellow Alert:हरियाणा के 11 जिलों मे आज येलो अलर्ट जारी

स्मारक का सिविल कार्य पूरा होने के बाद डिजिटल उपकरण सहित संग्रहालय के अन्य कार्यों के लिए सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में गुरुवार को यहां हाई पावर वर्कर्स परचेज कमेटी की बैठक हुई।

उच्च प्राधिकरण खरीद समिति,विभागीय उच्च प्राधिकरण खरीद समिति और एचपीडब्ल्यूपीसी की बैठक में कुल 1,500 करोड़ रुपये से अधिक के विभिन्न वस्तुओं के अनुबंध और खरीद को मंजूरी दी गई।

बैठक में विभिन्न बोलीदाताओं से बातचीत के बाद दरें तय करने से करीब 112 करोड़ रुपये की बचत हुई है।सूचना,जनसंपर्क,भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा बनाए जा रहे प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के शहीद स्मारक में 21.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

बैठक में श्रम राज्य मंत्री अनूप धानक भी उपस्थित थे।स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया। बैठक में रखे गए सभी 28 एजेंडों को मंजूरी दे दी गई।

बैठक में कई सड़कों के विस्तार को मंजूरी दी गयी।इनमें डबवाली से कालांवाली वाया देसू जोधा,हिसार-तोशाम,महेंद्रगढ़ में नारनौल-नांगल चौधरी रोड,हांसी-सिसय-लोहारी राघो-हैबतपुर-खेड़ी-जलब रोड और अन्य शामिल हैं।

Haryana News

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद,वित्त विभाग के एसीएस अनुराग रस्तोगी, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के एसीएस आनंद मोहन शरण,सीएम के प्रधान सचिव वी उमाशंकर,डीजीपी शत्रुजीत कपूर, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के आयुक्त एवं सचिव पंकज अग्रवाल।

आपूर्ति एवं निपटान महानिदेशक मोहम्मद शाइन, सूचना,जनसंपर्क,भाषा एवं संस्कृति महानिदेशक मनदीप सिंह बराड़, हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम के प्रबंध निदेशक यश गर्ग,जनसंपर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक विवेक कालिया और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।Haryana News

आईएमटी में सड़क नेटवर्क,जल आपूर्ति प्रणाली,अपशिष्ट जल संग्रहण प्रणाली,उपचारित अपशिष्ट जल की परिसंचरण प्रणाली आदि जैसी बुनियादी सुविधाओं के विकास के लिए भी कार्य आवंटित किया गया था।Haryana News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button