हरियाणा

Haryana Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में सभी 10 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, क्या अलग होंगी दुष्‍यंत चौटाला की राह?

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में फिलहाल दुष्यंत चौटाला की जेजेपी और बीजेपी गठबंधन की सरकार है. इस बीच सूत्रों ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है.

Haryana Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में फिलहाल दुष्यंत चौटाला की जेजेपी और बीजेपी गठबंधन की सरकार है. इस बीच सूत्रों ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. सूत्रों ने बताया कि हरियाणा में बीजेपी अकेले सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

हरियाणा में भाजपा और जननायक जनता पार्टी (JJP) की गठबंधन सरकार है। 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी पूर्ण बहुमत हासिल करने में नाकाम रही. तब अजय सिंह चौटाला के नेतृत्व वाली जेजेपी के समर्थन से सरकार बनी थी। इस सरकार में जेजेपी के दुष्‍यंत चौटाला उपमुख्‍यमंत्री बने.

जेजेपी क्या करेगी?
अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सूत्रों ने दावा किया है कि बीजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी. सवाल ये हैं कि जेजेपी का अगला कदम क्या होगा? क्या अलग हो जाएंगी दुष्यन्त चौटाला की राहें? हाल के दिनों में जेजेपी ने भी कहा है कि वह सभी 10 सीटों पर तैयारी कर रही है.

हालिया गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर, दुष्यंत चौटाल ने कहा, “हम एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के एक मजबूत भागीदार हैं और राज्य में एक स्थिर सरकार प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि वे (BJP) भी लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं और हम भी इसकी तैयारी कर रहे हैं.

आप-कांग्रेस गठबंधन
चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जेजेपी के ‘बूथ योद्धा’, ‘बूथ सखी’ और ‘सदस्यता अभियान’ जैसे कार्यक्रमों को सफल बनाने का भी आह्वान किया.

हरियाणा की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है और आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस ने उससे लड़ने के लिए गठबंधन बनाया है। कांग्रेस नौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आम आदमी पार्टी कुरूक्षेत्र सीट से चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने इस सीट से हरियाणा आप अध्यक्ष सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button