हरियाणा

DGP Shatrujeet : हरियाणा मे डीजीपी शत्रुजीत की जगह अमिताभ सिंह ढिल्लों होंगे एंटी करप्शन ब्यूरो के चीफ

डीजीपी शत्रुजीत कपूर अभी भी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक थे।सरकार ने उन्हें पद से मुक्त करते हुए अमिताभ सिंह ढिल्लो को एंटी करप्शन ब्यूरो का एडीजीपी नियुक्त कर दिया है।

DGP Shatrujeet : हरियाणा सरकार ने कल 18 पुलिस अधिकारियों के नियुक्ति एवं स्थानांतरण आदेश जारी किये। एडीजीपी से डीजीपी रैंक पर पदोन्नत हुए आलोक कुमार रॉय और संजीव कुमार जैन को पोस्टिंग देने के अलावा सरकार ने एडीजीपी और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो प्रमुख के पदों में भी बदलाव किया है।

यह भी पढे :Gurgaon Court News: कोर्ट में जज को दो अंगुलियों से सलाम करने पर एसीपी पर लगा नकेल, मजिस्ट्रेट ने दिए ये आदेश

महेंद्रगढ़ एसपी भी बदल दिया गया है।आलोक कुमार रॉय, जिन्हें डीजीपी के रूप में पदोन्नत किया गया है, को डीजीपी एचआर और लिटिगेशन के रूप में तैनात किया गया है।DGP Shatrujeet

होम गार्ड हरियाणा के एडीजीपी संजीव कुमार जैन पदोन्नति के बाद अब हरियाणा राज्य मानवाधिकार आयोग के डीजीपी बने। ममता सिंह को एडीजीपी पद से हटाकर राज्य अपराध शाखा के एडीजीपी पद पर तैनात किया गया है।उनकी जगह एडीजीपी, कानून एवं व्यवस्था संजय कुमार लेंगे।DGP Shatrujeet

संजय कुमार अभी भी आईजी थे।सरकार ने उन्हें एडीजीपी पद पर प्रमोशन के बाद पोस्टिंग दी है।डीजीपी शत्रुजीत कपूर अभी भी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक थे।सरकार ने उन्हें पद से मुक्त करते हुए अमिताभ सिंह ढिल्लो को एंटी करप्शन ब्यूरो का एडीजीपी नियुक्त कर दिया है।अमिताभ सिंह ढिल्लों एडीजीपी का प्रभार बरकरार रहेगाDGP Shatrujeet

महेंद्रगढ़ के एसपी नितीश अग्रवाल को यहां से राज्य अपराध शाखा, हरियाणा में स्थानांतरित कर दिया गया है। राज्यपाल के एडीसी अर्श वर्मा महेंद्रगढ़ के नए पुलिस अधीक्षक होंगे।

फरीदाबाद में डीसीपी-ट्रैफिक अमित यशवर्धन को राज्यपाल का एडीसी नियुक्त किया गया है। अमित को लोकायुक्त का एसपी भी नियुक्त किया गया है।एडिशनल एसपी नूंह कुलदीप कुमार अब एनआईटी-फरीदाबाद के डीसीपी होंगे।

सरकार ने यमुनानगर की एडिशनल एसपी हिमाद्रि कौशिक को पंचकुला डीसीपी नियुक्त कर दिया है। पुन्हाना एएसपी सोनाक्षी सिंह को नूंह में अतिरिक्त एसपी नियुक्त कर दिया गया है।

हरियाणा राज्य अपराध शाखा की एसपी उषा देवी को यहां से स्थानांतरित कर फरीदाबाद में डीसीपी-यातायात के पद पर तैनात किया गया है। हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एसपी अनिल कुमार को बल्लभगढ़ का डीसीपी नियुक्त कर दिया गया है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में अतिरिक्त एसपी पंखुड़ी कुमार को हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में एसपी के रूप में स्थानांतरित किया गया है। अंबाला में एएसपी पूजा डाबला को यहां से स्थानांतरित कर राज्य अपराध शाखा का एसपी बनाया गया है। हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन के डीएसपी प्रदीप कुमार अब नूंह के डीएसपी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button