बड़ी खबर

Delhi Crime: दिल्ली के कपड़ा व्यापारी को पिस्तौल दिखाकर 25 लाख की रंगदारी, मांग पूरी न करने पर जान से मारने की धमकी

Delhi Crime: दिल्ली के कपड़ा व्यापारी को गोली मारने की धमकी देकर 25 लाख रुपये की रंगदारी आरोपियों ने उसे पिस्तौल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। बाद में पीड़ित को गोली मारने की धमकी दी गई और 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई.

Delhi Crime: कपड़ा कारोबारी से 25 लाख रुपये की रंगदारी मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी सादाब और अशफाक हैं। गिरोह का सरगना विकास उर्फ ​​विक्की और उसका साथी फरार हैं।

विकास की हरियाणा पुलिस को लूट के मामले में तलाश थी। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर अभी मामले की जांच कर रही है.

उत्तर-पूर्वी जिला डीसीपी डाॅ. जॉय टिर्की ने कहा कि उनकी टीम को 25 नवंबर को जबरन वसूली की शिकायत मिली। इसके बाद जाफराबाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। वहां पुलिस को पीड़ित नासिर अली मिला.

उसने मुझे बताया कि वह कपड़े की दुकान चलाता है। रात में उसके पास एक अज्ञात मोबाइल नंबर से वीडियो कॉल आई। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी ने रिमोट मोबाइल ऐप के जरिए कारोबारी से रंगदारी मांगी थी.

उन्होंने कहा कि ऐप का इस्तेमाल करने पर कॉल करने वाले का नंबर और लोकेशन बदल जाता है। आरोपियों ने कारोबारी की दुकान पर फोन कर रंगदारी मांगी थी, लेकिन पुलिस जांच में फोन करने वाले की लोकेशन कनाडा में होने का पता चला।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उसने पीड़ित को गोली मारने की धमकी देकर 25 लाख रुपये की मांग की थी.

आरोपियों ने उसे पिस्तौल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। बाद में पीड़ित को गोली मारने की धमकी दी गई और 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई.

शिकायत मिलने के तुरंत बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. स्थानीय पुलिस के अलावा जिला एएटीएस ने भी मामले की जांच की. जांच में कॉल की लोकेशन कनाडा पाई गई।

विशेषज्ञ ने कहा कि कॉल कनाडा से नहीं, बल्कि यहीं से एक ऐप के जरिए की गई थी। पुलिस ने पीड़ित नासिर अली की दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की.

कॉल के समय, पुलिस ने दुकान के पास एक बिना लाइसेंस वाली I-20 कार देखी। उसका पीछा करते हुए टीम को पता चला कि मौजपुर के घोंडा चौक के पास दो लड़के कार से उतरे हैं.

उन्होंने बताया कि उसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पहचान की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जब रंगदारी मांगी गई तो चारों आरोपी कार में मौजूद थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में इस्तेमाल की गई कार भी बरामद कर ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button