हरियाणा

Dabwali News:अमित सिहाग ने शीतकालीन सत्र मे डबवाली को पुलिस जिला के अलावा प्रशासनिक जिला भी बनाने की मांग की

सिरसा जिले के डबवाली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक अमित सिहाग ने शीतकालीन विधानसभा सत्र के दौरान सरकार से मांग की कि उनकी पहल पर राज्य सरकार ने डबवाली जिले को पुलिस जिला घोषित किया है।

Dabwali News:सिरसा जिले के डबवाली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक अमित सिहाग ने शीतकालीन विधानसभा सत्र के दौरान सरकार से मांग की कि उनकी पहल पर राज्य सरकार ने डबवाली जिले को पुलिस जिला घोषित किया है।

सरकार से मांग की कि हालांकि उनके विधानसभा क्षेत्र में नशा पुनर्वास केंद्र खोले गए हैं,लेकिन युवाओं को नशे से बचने के लिए समझाने के लिए मनोचिकित्सकों को तैनात करना बहुत जरूरी है।उनके अनुरोध पर वर्ष 2022 में मात्र डेढ़ माह के लिए मनोचिकित्सक से वहां भर्ती कराया गया। लेकिन इसके बाद वह वापस चले गये।

अमित सिहाग ने कहा कि सरकार को कम से कम छह महीने के लिए पीपीपी मोड पर टेंडर के माध्यम से वहां एक मेडिकल डॉक्टर की नियुक्ति करनी चाहिए।उन्होंने सदन के अंदर दिए गए आश्वासन के लिए राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का भी धन्यवाद किया।यह देखते हुए कि डबवाली में मनोचिकित्सकों की स्थायी नियुक्ति की गई है।

सरकार को उनके विधानसभा क्षेत्र की सभी प्रमुख मांगों को उनके विधानसभा कार्यकाल के खत्म होने से पहले बिना तारीख पर तारीख दिए पूरा करना चाहिए।उन्होंने यह भी मांग की कि डबवाली को पुलिस जिले के अलावा एक प्रशासनिक जिला भी बनाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button