हरियाणा

Chowkidar Uniform Allowance :हरियाणा मे चौकीदारों की हुई मौज,चौकीदारों को अब मिलेगा वर्दी भत्ता

मनोहर सरकार ने वेतन में बढ़ोतरी के साथ उन्हें एक और बड़ी खुशखबरी दी है। चौकीदारों को अब 4000 रुपये सालाना वर्दी भत्ता भी मिलेगा।

Chowkidar Uniform Allowance: हरियाणा की मनोहर सरकार ने चौकीदारों को बड़ी सौगात दी है।मनोहर सरकार ने चौकीदारों का वेतन बढ़ा दिया है।चौकीदारों को अब 4,000 रुपये की बढ़ोतरी से साथ 11000 रुपये मानदेय मिलेगा।

पहले चौकीदारों को सात हजार रुपये वेतन मिलता था।अब चौकीदारों को 11,000 रुपये वेतन मिलेगा। मनोहर सरकार ने चौकीदारों का वेतन बढ़ाकर 11,000 रुपये करने की अधिसूचना जारी कर दी है।Chowkidar Uniform Allowance

मनोहर सरकार ने वेतन में बढ़ोतरी के साथ उन्हें एक और बड़ी खुशखबरी दी है। चौकीदारों को अब 4000 रुपये सालाना वर्दी भत्ता भी मिलेगा।

वर्दी भत्ता के साथ-साथ चौकीदारों को साइकिल भत्ता भी मिलेगा।उन्हें प्रति तीन साल पर 3500 रुपये साइकिल भत्ता दिया जाएगा।इस बीच चौकीदारों को 1 नवंबर 2023 से बढ़ा हुआ वेतन दिया जाएगा।पहले चौकीदारों को पूरे जीवन भर में एक बार साइकिल दी जाती थी, वहीं अब हर पांच साल में नई साइकिल मिलेगी।

लाठी और बैटरियों के लिए प्रति वर्ष 1000 रुपए मिलेगे।मृत्यु पंजीकरण के बदले 300 रुपये के बजाय 400 रुपये प्रति माह मिलेगे।

ग्रामीण चौकीदारों को सेवानिवृत्ति पर एकमुश्त 2 लाख रुपये मिलेगे।इसके लिए हरियाणा चौकीदार नियमों में बदलाव किया गया है। हरियाणा में करीब 7,000 चौकीदार हैं जिन्हें बदले नियमों से Benefit होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button