बड़ी खबर

Cheap Flight Ticket: ये है देश की सबसे सस्ती फ्लाइट, सिर्फ 150 रुपये में हवाई सफर, आप भी कर सकते हैं बुकिंग

Assam Flight Ticket: आज हम आपको देश की सबसे सस्ती फ्लाइट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप महज 10 रुपये में हवाई यात्रा कर सकते हैं। असम में आपको देश की सबसे सस्ती फ्लाइट मिलेगी.

Cheap Flight Ticket: क्या आपने कभी सोचा है कि आप महज 10 रुपये में हवाई यात्रा कर सकते हैं. शायद ये बात आपको अजीब लगेगी. क्योंकि इस महंगाई के दौर में आप 150 रुपये में एसी ट्रेन या एसी बस में भी सफर नहीं कर सकते तो फ्लाइट में सफर करना नामुमकिन है. लेकिन आज हम आपको देश की सबसे सस्ती फ्लाइट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप महज 10 रुपये में उड़ान भर सकते हैं।

असम में आपको देश की सबसे सस्ती फ्लाइट मिलेगी. केंद्र सरकार की ‘उड़ान योजना’ के तहत एयरलाइन 10 रुपये में यात्रा की पेशकश कर रही है यह उड़ान तेजपुर से लखीमपुर जिले के लीलाबाड़ी हवाई अड्डे के लिए संचालित की जाती है।

सिर्फ 25 मिनट में होगा 4 घंटे का सफर 
इस रूट पर कंपनी की प्रतिदिन 2 उड़ानें हैं और पिछले 2 महीनों से इसकी सभी उड़ानें पूरी तरह से बुक हैं। यदि आप तेजपुर से लीलाबाड़ी तक बस से यात्रा करते हैं, तो दूरी लगभग 216 किमी है और इसमें लगभग 4 घंटे लगते हैं। इस मार्ग पर समतल दूरी सिर्फ 147 किमी है और इसे पूरा करने में सिर्फ 25 मिनट लगते हैं।

150 रुपये एक तरफ का किराया है
इस यात्रा पर आपका एक तरफ का किराया रु. इसके अलावा, कोलकाता के रास्ते इसी रूट पर एक फ्लैट का किराया लगभग 450 रुपये है। जब से सरकार ने सस्ती उड़ानें शुरू की हैं, फ्लैट 95 फीसदी भरे हुए हैं।

एयरलाइंस को वीजीएफ दिया जा रहा है
भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि सरकार ने मार्ग पर किराए को और अधिक किफायती बनाने के लिए एक उड़ान योजना शुरू की है।

उड़ान योजना के तहत लोगों को सस्ती फ्लाइट में सफर करने का मौका मिल रहा है. वहीं, सरकार एयरलाइंस को वायबिलिटी गैप फंडिंग (वीजीएफ) मुहैया करा रही है।

2017 में शुरू हुई थी स्कीम
‘उड़ान’ योजना को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसे 2017 में लॉन्च किया गया था. इस योजना के तहत आपको इंफाल से शिलांग के लिए सीधी उड़ान भी मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button