हरियाणा

Bachaud Air Strip:हरियाणा के नारनौल की बाछौद हवाई पट्टी का होगा विस्तार,200 एकड़ जमीन खरीदगी मनोहर सरकार

दुष्यन्त सिंह चौटाला ने कहा कि बाछौद हवाई पट्टी के विस्तार के लिए 200 एकड़ जमीन पंचायत भूमि और ई-लैंड पोर्टल के माध्यम से खरीदी जाएगी।

Bachaud Air Strip: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त सिंह चौटाला ने नारनौल जिले के लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है।दुष्यन्त सिंह चौटाला ने कहा कि बाछौद हवाई पट्टी के विस्तार के लिए 200 एकड़ जमीन पंचायत भूमि और ई-लैंड पोर्टल के माध्यम से खरीदी जाएगी।सरकार ने युवाओं को एविएशन में अपना करियर बनाने का मौका देने के लिए यहां एक फ्लाइंग स्कूल खोला है।

यह भी पढे :Haryana Board Exam Date Sheet Release:हरियाणा बोर्ड ने जारी की 10वीं और 12वीं की डेटशीट,उत्तर पुस्तिकाओं की जाएगी डिजिटल मार्किंग

100 बच्चों को उड़ान लाइसेंस दिया गया है, जिनमें से 29 को नौकरी मिल गई है।मोके पर यहां 78 युवा प्रशिक्षण ले रहे हैं।स्काई डाइविंग में हवाई पट्टी देश में प्रथम स्थान पर है।पिछले साल यहां 3,500 लोगों ने स्काइडाइविंग की थी।Bachaud Air Strip

Bachaud Air Strip

दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव के बावजूद पिछले चार साल में प्रदेश में 38 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।

वन ब्लॉक-वन प्रोडक्ट के तहत सरकार न सिर्फ स्थानीय क्षेत्रीय उत्पादों को प्रोत्साहित कर रही है बल्कि युवा उद्यमियों को भी तैयार करेगी।राज्य सरकार ने ऐसे युवा उद्यमियों के लिए उद्यम पूंजी कोष स्थापित करने का फैसला लिया है।

Bachaud Air Strip

Bachaud Air Strip

दुष्यन्त सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है।सबसे ज्यादा बेनेफिट दक्षिणी हरियाणा को हुआ है।

Bachaud Air Strip

राजमार्गों की बदौलत यह क्षेत्र पिछड़े से उन्नत की ओर बढ़ गया है।अब यह क्षेत्र उद्योग लगाने के लिए सबसे उपयुक्त जगह है।राज्य सरकार पद्मा योजना के तहत युवा उद्यमियों को तैयार करेगी।Bachaud Air Strip

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button