अन्य समाचार

Air India Fare Lock: फ्लाइट से यात्रा करने वाले यात्रियों को रतन टाटा की कंपनी ने दी ऐसी सुविधा, सुनकर खुशी से उछल पड़े यात्री

Air India: एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि यह सुविधा यात्रियों को उनकी पसंदीदा उड़ान के किराए में अचानक बदलाव और सीट उपलब्धता के बारे में चिंता से राहत देगी।

Air India Fare Lock: अगर आप लगातार हवाई यात्रा करते हैं और अचानक किराया बढ़ने से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए है। जी हां, अब टाटा ग्रुप की एयर इंडिया ने एक ऐसी सुविधा शुरू की है जिससे आपको अचानक किराए में बदलाव से होने वाली परेशानी से निजात मिल जाएगी।

इस सुविधा को एयरलाइन द्वारा ‘फेयर लॉक’ कहा जाता है। इससे यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना बनाने और सस्ती कीमत पर टिकट प्राप्त करने में आसानी होगी। इस सुविधा के तहत यात्री चयनित फ्लाइट का किराया 48 घंटे तक रोक सकते हैं।

10 दिन पहले उड़ानों के लिए उपलब्ध होगा
टाटा समूह की एयरलाइन एयर इंडिया ने एक ‘फेयर लॉक’ सुविधा शुरू की है, जहां यात्री अब एक छोटे से शुल्क के लिए उसी कीमत पर दो दिनों के लिए अपनी पसंद का किराया फ्रीज कर सकते हैं।

इस दौरान यात्री अपनी यात्रा की योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं। एयरलाइन ने एक बयान में कहा, यह सुविधा यात्रियों को उनकी पसंदीदा उड़ान के किराए और सीट की उपलब्धता में अचानक बदलाव के बारे में चिंता से राहत देगी।

इससे यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना बनाने में मदद मिलेगी. यह सुविधा फ्लाइट की बुकिंग की तारीख से कम से कम 10 दिन बाद की उड़ानों के लिए उपलब्ध होगी।

‘फेयर लॉक’ सुविधा का उपयोग कैसे करें
इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए यात्रियों को सबसे पहले अपनी पसंद की फ्लाइट का चयन करना होगा. फिर बुकिंग करते समय ‘फेयर लॉक’ विकल्प चुनें। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको कुछ पैसे का भुगतान करना होगा, जो एक बार भुगतान करने के बाद वापस नहीं किया जाएगा।

बाद में यात्रा की पुष्टि करने के लिए, यात्री वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर जाकर ‘मैनेज बुकिंग’ विकल्प से अपनी बुकिंग देख सकते हैं और पूर्व-चयनित किराए पर उड़ान टिकट बुक कर सकते हैं।

हाल ही में दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को की फ्लाइट में 20 घंटे की देरी होने पर एविएशन मिनिस्ट्री ने एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

फ्लाइट में देरी हुई और यात्रियों को दिल्ली की चिलचिलाती गर्मी में बिना एसी के फ्लाइट के अंदर बैठना पड़ा। कुछ यात्री गर्मी से बेहोश हो गए, जबकि अन्य को विमान से उतरने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button