हरियाणा

AC Electric Bus: रोहतक वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी,रोहतक मे जल्द चलेगी एसी इलेक्ट्रिक बसें

हरियाणा के रोहतक जिले के वासियों के लिए अच्छी खबर है।1 सप्ताह से अधिक समय से बंद मथुरा-वृंदावन बस सेवा फिर से शुरू हो गई है। बस रोजाना सुबह 10 बजे रवाना होगी।

AC Electric Bus: हरियाणा के रोहतक जिले के वासियों के लिए अच्छी खबर है।1 सप्ताह से अधिक समय से बंद मथुरा-वृंदावन बस सेवा फिर से शुरू हो गई है। बस रोजाना सुबह 10 बजे रवाना होगी। किसान आंदोलन के चलते चंडीगढ़ जाने वाली बसों को डायवर्ट कर दिया गया है।

यह भी पढे :Home Minister Anil Vij: स्पेशलिस्ट कैडर व एमबीबीएस कैडर की निकाली जाएंगी अलग-अलग भर्ती

करीब 1 साल पहले शहर की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना को जल्द ही पंख लगने वाले हैं।रोडवेज प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है और अब कंपनी को ही चार्जिंग स्टेशन लगाना है।AC Electric Bus

मनोहर सरकार ने एक साल पहले शहर में 50 AC इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना बनाई।रोडवेज अधिकारी ने कहा कि 15 मार्च से शहर की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बसें दौड़ती नजर आएंगी।AC Electric Bus

शहर में इलेक्ट्रिक बसों का क्रियान्वयन पिछले तीन माह से चल रहा था।इसमें बिजली कनेक्शन लेना,चिह्नित जमीन पर पेड़ काटने के लिए वन विभाग से अनुमति लेना और एस्टीमेट बनाना शामिल था।

बिजली विभाग ने 5000 केवी का कनेक्शन जारी कर दिया है। सेक्टर-5 में पावर हाउस के लिए अलग से लाइन बनाने का एस्टीमेट बनाया गया है।AC Electric Bus

इसके तहत सेक्टर-5 से डिपो तक 3 किलोमीटर की दूरी पर एक अलग लाइन बनाई जाएगी क्योंकि एक अलग लाइन ही चार्जिंग स्टेशन को बेहतर ढंग से संचालित कर सकती है।

रोडवेज विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “हमने सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली हैं और चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने वाली कंपनी को सूचित कर दिया है।” कंपनी को चार्जिंग स्टेशन लगाना है।उपकरण पहले ही बन चुका है।उन्हें बस अपनी जगह काम करना है।कंपनी ने मार्च तक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने और बसें चलाने का लक्ष्य रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button