हरियाणा

Ration Card: हरियाणा में किन गलतियों से पड़ा था लाखों परिवारों के राशन कार्ड पर असर, मनोहर लाल खट्टर ने दी जानकारी

Ration Card:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि सत्यापन प्रक्रिया के बाद 2.30 लाख परिवारों के राशन कार्ड फिर से जारी कर दिए गए  हैं। मनोहर लाल खट्टर  कहा कि इन परिवारों के राशन कार्ड परिवार पहचान पत्र में आय की गड़बड़ी के कारण रद्द कर दिए गए हैं। राशन कार्ड सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है। राशन कार्ड लोगों को सस्ते दामों पर राशन उपलब्ध कराते हैं। विभिन्न राज्यों में, राज्य सरकारों के माध्यम से निवासियों को राशन कार्ड जारी किए जाते हैं। राशन कार्ड गरीबों को मुफ्त या सस्ता राशन प्रदान करते हैं।

इसी बीच हरियाणा से राशन कार्ड को लेकर अहम जानकारी सामने आई है.हरियाणा में लाखों राशन कार्ड वापस बना दिए गए हैं. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर  ने इसकी जानकारी दी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि सत्यापन के बाद 2.30 लाख परिवारों के राशन कार्ड फिर से जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन परिवारों के राशन कार्ड परिवार पहचान पत्र में आय की गड़बड़ी के कारण रद्द कर दिए गए हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पूरी सत्यापन प्रक्रिया के बाद इन परिवारों को राशन कार्ड फिर से जारी किए गए। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार गरीबों और जरूरतमंदों के आर्थिक उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है और लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है।

राशन कार्ड धारकों से बात करते हुए मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “हर कल्याणकारी योजना का लाभ वास्तविक लाभार्थियों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. इसका प्रत्यक्ष उदाहरण 2.30 लाख परिवारों को राशन कार्ड फिर से जारी करना है।” मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य में हमारी सरकार सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर नागरिकों  के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button