बड़ी खबर

Adani Share Price:अडानी ग्रुप में निवेश से LIC को लगा बड़ा झटका,जानिए LIC को कितना नुकसान हुआ

विश्लेषण से पता चला है कि सबसे ज्यादा नुकसान सरकारी कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी एलआईसी को हुआ है ।

Adani Share Price:हिंडनबर्ग रिपोर्ट और अडानी के शेयरों में गिरावट से पहले 1 मार्च, 2020 और 31 दिसंबर, 2022 के बीच अडानी एनर्जी लिमिटेड के शेयरों के विश्लेषण से पता चला है कि सबसे ज्यादा नुकसान सरकारी कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी एलआईसी को हुआ है । एलआईसी ने एईएल के 50 लाख शेयर बेचे थे।

यह भी पढे : Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में 5 लाख के बदले में मिलेंगे 10 लाख, कुछ महीनों में पैसा हो जाएगा डबल 

Adani Share Price

Adani Share Price

तब इसकी कीमत करीब 300 रुपये थी। कंपनी ने 4.8 करोड़ एईएल शेयर खरीदे थे जब शेयर की कीमत 1,031 रुपये से 3,859 रुपये के बीच थी। सुप्रीम कोर्ट ने विश्लेषण करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश एएम सप्रे की अध्यक्षता में एक विशेषज्ञ समिति नियुक्त की थी।

यह भी पढे: Haryana Police: गृह मंत्री विज ने दिया आदेश अब सड़कों पर नहीं दिखेंगे मोटे पेट वाले पुलिसकर्मी,

Adani Share Price

Adani Share Price

पेज II के दौरान, जब एईएल शेयर की कीमत लगभग 300 रुपये थी, एलआईसी सबसे बड़ी नेट सेलर विक्रेता थी। कंपनी ने 50 लाख शेयर बेचे थे। इस पेज में बड़े एफपीआई और म्यूचुअल फंड शुद्ध खरीदार थे।

यह भी पढे :Indian Railways Update: रेल किराए में छूट का हुआ ऐलान, ट्रेन से यात्रा करने वालों की हुई बल्ले-बल्ले! जानें क्या है नियम?

Adani Share Price

Adani Share Price

पेज III के दौरान, 1 अक्टूबर, 2020 से 31 मार्च, 2021 तक, AEL के शेयर की कीमत 300 रुपये से बढ़कर 1,0 31 रुपये हो गई थी इस समय शीर्ष शुद्ध खरीदार बड़े और जाने-माने एफपीआई और म्यूचुअल फंड थे, जिन्होंने लगभग 10 मिलियन शेयर खरीदे। जिन FPI पर अडानी के साथ संबंध होने का संदेह था, उन्होंने भी पेज में शेयर खरीदे थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button