हरियाणा

Haryana Old Age Pension Scheme:हरियाणा में बुढ़ापा पेंशन धारकों के लिए बड़ा तोहफा, जानिए किस तारीख को खाते में आएगी बढ़ी हुई पेंशन का पैसा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फरवरी में पेश बजट में वृद्धावस्था सम्मान पेंशन, विधवा पेंशन और विकलांग पेंशन सहित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं में 250 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

Haryana Old Age Pension Scheme:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फरवरी में पेश बजट में वृद्धावस्था सम्मान पेंशन, विधवा पेंशन और विकलांग पेंशन सहित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं में 250 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की थी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सीएम घोषणा के तहत बढ़ी हुई पेंशन 15 मई के बाद खातों में डालेगा।

Haryana Old Age Pension Scheme

Haryana Old Age Pension Scheme

यह भी पढे: नौकरी करने वालों की हो जाएगी मोज, मोदी सरकार की तरफ से हायर पेंशन पर बड़ा अपडेट,

हरियाणा के लाखों बुजुर्गों के लिए एक अच्छी खबर है। हरियाणा में 17.85 लाख बुजुर्गों और कुल सामाजिक पेंशन योजना के तहत 30.78 लाख लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है।इस बार उन्हें 2,500 रुपये की जगह 2,750 रुपये की वृद्धावस्था पेंशन मिलेगी

Haryana Old Age Pension Scheme

Haryana Old Age Pension Scheme

यह भी पढे :इस राज्य में गुलाब, गेंदे की खेती पर 40% सब्सिडी, किसान जल्द करें आवेदन

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है।इस बार उनके बैंक खातों में 15 से 20 मई के बीच पैसा डाला जाएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरवरी में पेश बजट में वृद्धावस्था सम्मान पेंशन, विधवा पेंशन और विकलांग पेंशन सहित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं में 250 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

Haryana Old Age Pension Scheme

Haryana Old Age Pension Scheme

यह भी पढे : एशिया कप 2023 के लिए 18 सदस्यीय टीम घोषित, कप्तानी की जिम्मेदारी इस खिलाड़ी को मिली 

इससे पहले, बजट देरी से लाभार्थियों को मार्च में देरी से पेंशन मिली थी। नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के कारण विभाग के पास बजट नहीं था, इसलिए मार्च की पेंशन का भुगतान मई में कर दिया गया है, लेकिन अब विभाग के पास बजट है और विभाग बढ़ी हुई पेंशन देने की तैयारी में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button