हरियाणा

Maruti Suzuki Plant  In Haryana:हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, मारुति सुजुकी हरियाणा मे लगाएगी नया प्लांट

Maruti Suzuki Plant  In Haryana:हरियाणा के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। हरियाणा प्रदेश में अब मारुति सुजुकी तीसरा प्लांट खरखौदा में लगाने की तैयारी शुरू हो गई है।

 

यह भी  पढे  इन सभी किसानों को इस बार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलेंगे ₹4000, लिस्ट में देखें अपना नाम


मारुति सुजुकी कंपनी ने किया जमीन अधिग्रहण
हरियाणा के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। हरियाणा प्रदेश में अब मारुति सुजुकी तीसरा प्लांट खरखौदा में लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। कंपनी ने इसके लिए 100 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया है। हरियाणा राज्य को भारत के प्रमुख ऑटो हब में से एक माना जाता है।

 

यह भी  पढे  पराली जलाने वालों को अब इतना और जुर्माना लगेगा!

 

हरियाणा राज्य में पहले से ही मारुति सुजुकी समेत कई ऑटो कंपनियों के प्लांट हैं। अब, कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड और सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड राज्य में नए संयंत्र स्थापित करने के लिए तैयार हैं।

 

यह भी  पढे   इन लोगों का कटने वाला है राशन कार्ड, जानिए किन किन लोगों का कटेगा राशन कार्ड

 

इसके लिए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड और सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी राज्य में करीब 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी, जिससे करीब 13,000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

हरियाणा सरकार राज्य को उद्योग और ऑटोमोबाइल हब बनाने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रही है। सरकार के बयान में कहा गया है कि राज्य में ऑटोमोबाइल क्षेत्र की वृद्धि का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मारुति सुजुकी राज्य में अपना तीसरा संयंत्र स्थापित कर रही है।

 


नए प्लांट की सालाना क्षमता
हरियाणा में प्रस्तावित तीसरे प्लांट पर मारुति सुजुकी के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने कई राज्य सरकारों के साथ चर्चा की, लेकिन हरियाणा सबसे सही लगा। उन्होंने कहा कि संयंत्र में प्रति वर्ष 250,000 वाहनों की क्षमता होगी। से प्लांट 2025 तक चालू हो जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button