ऑटोमोबाइल

Toyota Urban Cruiser Taisor: ऑटो सेक्टर की गर्मी बढ़ाने के लिए जल्द आ रही है टोयोटा की नई कार, जाने कब तक होगी लॉन्च 

Toyota Taisor: टोयोटा की नई सब-4 मीटर एसयूवी अर्बन क्रूजर Taisor भारत आ रही है। इसे 3 अप्रैल, 2024 को लॉन्च किया जाएगा।

Toyota Urban Cruiser Taisor: टोयोटा की नई सब-4 मीटर एसयूवी अर्बन क्रूजर टैजर भारत आ रही है। इसे 3 अप्रैल, 2024 को लॉन्च किया जाएगा। यह मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर आधारित एसयूवी होगी।

टोयोटा इसे दोबारा बैज करके लॉन्च करेगी। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला मारुति सुजुकी फ्रंट से होगा। हालाँकि, ये दोनों एक ही कारें हैं, बस कुछ मामूली कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। अभी तक टोयोटा ने वाहन के बारे में कोई भी जानकारी जारी नहीं कि है।

लेकिन, माना जा रहा है कि यह टोयोटा की परिचित फ्रंट ग्रिल के साथ आ सकती है। साथ ही इसके फ्रंट और रियर बंपर में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कार में नए डिजाइन के पहिए भी हो सकते हैं।

कुछ चीजें, जैसे फॉग लैंप के आसपास का डिज़ाइन और कुछ प्लास्टिक हिस्से, टोयोटा रूमियन (जो वास्तव में एक री-बैज मारुति सुजुकी अर्टिगा) के समान हो सकते हैं।

केबिन की बात करें तो टोयोटा टैसर में थोड़े बदलाव की उम्मीद है। इसमें थोड़ा अलग डैशबोर्ड, नए डिजाइन वाले पैनल और अलग सीट अपहोल्स्ट्री हो सकती है। बाकी ज्यादातर फीचर्स मारुति फ्रोंक्स से ही लिए जा सकते हैं।

दूसरे शब्दों में कहें तो इस सब-4-मीटर एसयूवी में हेड-अप डिस्प्ले (एचयूडी), 360-डिग्री कैमरा, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में कलर एमआईडी स्क्रीन मिल सकती है।

इनके अलावा एसयूवी में वायरलेस चार्जर, ओटीए अपडेट, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फास्ट यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, वॉयस असिस्टेंस और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं। इसमें वही 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.0-लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है जो फ्रोंक्स में आते हैं।

इसका 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 90bhp और 113Nm जबकि 1.0-लीटर बूस्टरजेट इंजन 100bhp और 147Nm जेनरेट कर सकता है। फ्रोंक्स की तरह इसमें भी मैनुअल और एएमटी (केवल बूस्टरजेट इंजन के साथ) गियरबॉक्स विकल्प मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button