ऑटोमोबाइल

Yamaha Aerox 155 S: दो पहिया सेगमेंट मे तहलका मचाने के लिए ‘स्मार्ट-की’ के साथ लॉन्च हुआ यामाहा का नया स्कूटर

Yamaha Aerox S Launched: नियमित वेरिएंट की तरह, नई यामाहा एरोक्स एस में 155cc, सिंगल-सिलेंडर वीवीए इंजन है जो 8,000rpm पर 15bhp की अधिकतम पावर और 6500rpm पर 13.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Yamaha Aerox 155 S: यामाहा मोटर इंडिया ने की-लेस इग्निशन और अधिक फीचर्स के साथ नया एयरॉक्स एस वेरिएंट लॉन्च किया है। नए वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,50,000 रुपये है, जो स्टैंडर्ड वेरिएंट से 3,300 रुपये ज्यादा महंगी है। इसकी दो रंग योजनाएं हैं; सिल्वर और रेसिंग ब्लू रंग में खरीदा जा सकता है।

स्मार्ट-की कैसे काम करती है?
स्मार्ट कुंजी पर केवल एक बटन दबाकर, आप आसानी से स्कूटर का पता लगा सकते हैं क्योंकि यह फ्लैशिंग संकेतक को ट्रिगर करता है और इसमें एक विशेष ध्वनि उत्पन्न होती है।

पारंपरिक स्लॉट के बजाय, कुंजी घुंडी आसानी से विभिन्न स्थितियों में समायोजित हो जाती है, चाहे वह स्कूटर को चालू/बंद करना हो या ईंधन कैप खोलना हो।

2021 यामाहा एरोक्स स्पेक
नया यामाहा एरोक्स एस वेरिएंट एक इम्मोबिलाइज़र फीचर से लैस है, जो यह सुनिश्चित करता है कि स्मार्ट कुंजी की सीमा से बाहर होने पर वाहन खुद ही लॉक हो जाए। कोई अन्य परिवर्तन नहीं किया गया है.

स्कूटर एलईडी लाइटिंग, चार्जिंग सॉकेट, स्टार्ट-स्टॉप तकनीक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एक डिजिटल उपकरण से लैस है। इसमें 14-इंच के फ्रंट और रियर व्हील के साथ 140-सेक्शन चौड़ा रियर टायर है। एरोक्स एस में 25 लीटर अंडरसीट स्टोरेज स्पेस और 126 किलोग्राम वजन है।

इंजन और गियरबॉक्स
नियमित वेरिएंट की तरह, नई यामाहा एरोक्स एस में 155cc, सिंगल-सिलेंडर वीवीए इंजन है जो 8,000rpm पर 15bhp की अधिकतम पावर और 6500rpm पर 13.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कंपनी ने क्या कहा?
यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन, ईशिन चिहाना ने कहा, “अपने लॉन्च के बाद से, एरोक्स 155 एक शानदार सफलता रही है, जो अपने प्रभावशाली प्रदर्शन और असाधारण डिजाइन के साथ ग्राहकों को आकर्षित कर रही है।

जैसे-जैसे भारतीय शहर विकसित हो रहे हैं, कुशल परिवहन समाधानों की आवश्यकता काफी बढ़ गई है, जिससे यामाहा को ऐसे नवाचारों के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली है जो न केवल सवारियों की बढ़ती मांगों को संबोधित करते हैं बल्कि उन्हें पार भी करते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button