ऑटोमोबाइल

Xiaomi 14 Civi: अब कम कीमत में मिलेगा iPhone का मजा! ये ब्रांड जल्द ला रहा हैं जबरदस्त फोन

Xiaomi 14 Civi Smartphone: Xiaomi India ने अपने आगामी फोन की लॉन्च तारीख की पुष्टि कर दी है। फोन पर खूब बातें हो रही हैं. लॉन्च से पहले फोन की कुछ जानकारियां लीक हो गई हैं। 

Xiaomi 14 Civi: जब भी हम महंगे स्मार्टफोन की बात करते हैं तो हमारे दिमाग में Apple और Samsung का ख्याल आता है, लेकिन अब Xiaomi इन दोनों ब्रांड्स को टक्कर देती नजर आ रही है।

पिछले कई सालों में Xiaomi ने एक से बढ़कर एक प्रीमियम फोन लॉन्च किए हैं, जो हर मायने में बेहतर हैं। इसी सिलसिले में Xiaomi अब एक नया स्मार्टफोन Xiaomi 14 Civi ला रही है।

12 जून को लॉन्च होगा Xiaomi 14 Civi 
Xiaomi 14 Civi भारत में 12 जून को लॉन्च होगा। Xiaomi India ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करके फोन के लॉन्च की पुष्टि की है।

फोन की लॉन्च डेट की पुष्टि के लिए जो पोस्टर शेयर किया गया है, उसके मुताबिक फोन सिनेमैटिक विजन ऑफर करेगा। लॉन्च से पहले फोन की कुछ डीटेल्स लीक हो गई हैं, जिससे फोन के फीचर्स का पता चल गया है।

Xiaomi 14 Civi के संभावित स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले- कंपनी इस फोन में 6.55 इंच का 1.5K 12-बिट OLED डिस्प्ले दे सकती है, जिसका रिजॉल्यूशन 2750×1236 पिक्सल है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले का अधिकतम चमक स्तर भी 3000 निट्स तक है। कंपनी इस फोन में गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 भी दे रही है।

स्टोरेज और प्रोसेसर– यह फोन 16GB LPDDR5x रैम और 512GB तक स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी इस फोन में Sanapdragon 8s Gen 3 चिपसेट दे रही है।

कैमरा– शाओमी के फोन में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे हैं। इनमें 50-मेगापिक्सल का लेइका समिलक्स मुख्य लेंस, 50-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड-एंगल लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए कंपनी 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है।

बैटरी– इस फोन को पावर देने के लिए 4700mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। बैटरी 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है।

कीमत– भारत में इस फोन की कीमत की बात करें तो इसे 35 हजार की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। फोन को चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button