ऑटोमोबाइल

Volvo New Electric Car: ऑटो सेक्टर पर एक तरफा राज करने के लिए Volvo India लाने जा रही लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, जाने कब तक होगी लॉन्च

Volvo Car India to Launch EX30: आज पूरी दुनिया में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जा रहा है। बाजार में पर्यावरण अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है।

Volvo New Electric Car: भारत में वोल्वो कारों की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। इसे वॉल्वो की पिछले साल की ग्रोथ रिपोर्ट देखकर समझा जा सकता है। 2023 में जनवरी से सितंबर तक वॉल्वो गाड़ियों की बिक्री 40 फीसदी बढ़ी.

लेकिन दिलचस्प बात यह है कि बिक्री में बढ़ोतरी वॉल्वो की ईवी के कारण हुई है। इसे देखते हुए, स्वीडिश कार निर्माता वर्ष 2030 तक अपने सभी मॉडलों को विद्युतीकृत करने जा रहा है।

वोल्वो कार्स ईवी पर ध्यान केंद्रित करेगी
वोल्वो कार्स इंडिया की एमडी ज्योति मल्होत्रा ​​ने बताया, “अब लग्जरी कार निर्माता इलेक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं और उनके ग्राहक भी ईवी की ओर रुख कर रहे हैं।”

वॉल्वो की कारों में XC60 उनका सबसे अच्छा मॉडल है। जबकि XC40 रिचार्ज और C40 रिचार्ज, मिलकर भारत में लक्जरी EV क्षेत्र में 22 से 23 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी रखते हैं।’

वोल्वो की EV भारत में लॉन्च
कार निर्माता ने हाल ही में भारतीय बाजार में XC40 रिचार्जेबल सिंगल मोटर लॉन्च की थी। पिछले साल C40 रिचार्ज लॉन्च किया गया था। मल्होत्रा ​​ने कहा, “तीन में से एक कार खरीदार इलेक्ट्रिक वाहन चुन रहा है।” इस बीच युवाओं में लग्जरी कारों के प्रति दीवानगी के साथ-साथ ईवी में भी दिलचस्पी बढ़ रही है।

EX30 अगले साल लॉन्च किया जाएगा
“हम अगले साल EX30 रेंज का विस्तार करने जा रहे हैं। यदि कार को भारत लाया जाता है, तो EX30 को यथासंभव अधिक से अधिक खरीदारों के लिए विपणन किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि ‘हम EX30 को वैश्विक स्तर पर लाने की प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और हम इसे जल्द से जल्द करने की कोशिश कर रहे हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button