ऑटोमोबाइल

Tata Tiago ev: टाटा ने लॉन्च की 315 किमी की रेंज के साथ एडवांस सेफ्टी फीचर्स वाली कार, 8 लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली ये ब्रांडेड कार

Tata Tiago ev Price: टाटा की 5-सीटर कार 19.2 और 24 kWh के दो बैटरी पैक के साथ आती है। कंपनी कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन फीचर भी दे रही है। कार को ग्लोबल NCAP से 4 स्टार रेटिंग मिली है।

Tata Tiago ev: टाटा मोटर्स कम कीमत में कई इलेक्ट्रिक कारें पेश करती है। ऐसी ही एक कंपनी की किफायती ईवी कार है टाटा टियागो। कार की एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह हाईटेक कार अलग-अलग वेरिएंट में 250 से 315 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। कार के ये फीचर्स भी ग्राहकों को खूब पसंद आ रहे हैं.

टाटा की इस कार को मिली है 4-स्टार रेटिंग
Tata Tiago ev पांच सीटर कार है, जिसमें 19.2 और 24 kWh के दो बैटरी पैक मिलते हैं। इसके अलावा कंपनी इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर कर रही है।

टाटा की इस कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली है। कार के टॉप मॉडल की ऑन-रोड कीमत 12.62 लाख रुपये है।

टाटा टियागो ईवी के फीचर्स
इस ब्रांडेड कार में कई शानदार फीचर्स हैं। कार के टॉप मॉडल में अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिलता है।

यह 15A चार्जर के साथ आता है, जो कार को छह घंटे में फुल चार्ज कर देता है। कार फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। यह 57 मिनट में लगभग 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है।

इसके अलावा यह कार 73.75 बीएचपी की हाई पावर जेनरेट करती है, सड़क पर कार 119 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देती है। बड़ी बात यह है कि कार में कुल छह एयरबैग और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है।

यह कार स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बाजार में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। यह कार सेफ्टी से भी भरपूर है। बच्चों की सुरक्षा के लिए चाइल्ड एंकरेज सिस्टम के साथ आता है। इसमें क्रूज़ कंट्रोल भी मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button