ऑटोमोबाइल

Tata Sierra EV:जल्द लॉन्च होगी Tata की नई EV 5 डोर कार,लेटेस्ट फीचर्स के साथ मिलेंगी फ्यूचरिस्टिक लुक

Tata Sierra EV पूरी तरह से फ्यूचरिस्टिक कार होगी।सुरक्षा के लिए इसमें फ्रंट ड्राइवर केबिन और रियर दोनों में एयरबैग मिलेंगे।

Tata Sierra EV:टाटा मोटर्स अपनी कारों में जरूरत के हिसाब से बदलाव कर रही है।हाल ही में कंपनी ने न्यू जेनरेशन को ध्यान में रखते हुए अपनी हाई सेल एसयूवी Tata Nexon का नया अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया था।अब कंपनी की नजर EV मार्केट पर है।

इसी सिलसिले में टाटा अपनी कभी एसयूवी मार्केट पर राज करने वाली लग्जरी कार Tata Sierra का EV वर्जन लाने जा रही है।हाल ही में कंपनी ने इसके पेटेंट के लिए आवेदन किया है।खास बात यह है कि यह 5 दरवाजे वाली कार होगी।महिंद्रा थार भी अंत तक 5-दरवाजे में आ सकती है।

नई कार पांच सीटर होगी।इसमें पिछली सीट को हटाकर सीट को बढ़ाने का विकल्प होगा।फिलहाल कंपनी ने अपनी बड़ी साइज की एसयूवी की डिलीवरी डेट के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।कहा जा रहा है कि यह कार भारत में लॉन्च की जाएगी यह वर्तमान में अपनी उत्पादन संख्या बढ़ाने पर काम कर रहा है।

Tata Sierra EV पूरी तरह से फ्यूचरिस्टिक कार होगी।सुरक्षा के लिए इसमें फ्रंट ड्राइवर केबिन और रियर दोनों में एयरबैग मिलेंगे।कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और हिल होल्ड असिस्ट जैसे पावरफुल सेफ्टी फीचर्स होंगे।

फिलहाल, कंपनी द्वारा Tata Sierra EV 5-डोर के पावरट्रेन का खुलासा किया जाना बाकी है।बताया जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 400 किलोमीटर तक चलेगी।इंटीरियर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ी स्क्रीन और पुश बटन स्टार्ट और स्टॉप राइडर को इस कार को चलाने का बेहतरीन अनुभव देगा।

इसके अलावा यह कार बड़े टायर साइज और अलॉय व्हील के साथ पेश की जाएगी।इसमें आगे की तरफ चार्जिंग प्वाइंट मिल सकता है,इसका फ्रंट लुक बेहद बॉक्सी और मस्कुलर स्टाइल मिलने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button