ऑटोमोबाइल

ऑटो सेक्टर मे तबाही मचाने आ रही है Tata Nexon CNG, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जाने कब होगी लॉन्च 

लॉन्च के बाद अपने सेगमेंट में Tata Nexon CNG का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी की ब्रेज़ा CNG से होगा। इसमें 1462 सीसी का इंजन लगा है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

Tata Nexon CNG: टाटा की नेक्सॉन कॉम्पैक्ट एसयूवी को सीएनजी-संचालित मॉडल के साथ अगला बड़ा अपग्रेड मिलने की तैयारी है, क्योंकि इसे लॉन्च से पहले सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है।

जिसके इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। जिस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, वह ऑटो वेबसाइट कारवाले के मुताबिक व्हाइट कलर का टॉप-स्पेक वेरिएंट है, इसे पुणे के पास एक सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर लाइन में खड़ा देखा गया है.

कैसी है टाटा नेक्सन सीएनजी
नेक्सॉन सीएनजी की कीमत और लॉन्च होने पर इसे कितने वेरिएंट में पेश किया जाएगा, इसके बारे में बहुत कम जानकारी उपलब्ध है। एक्सपो में लॉन्च की गई कार टाटा के 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल (सेगमेंट में पहली) से लैस एक टॉप-स्पेक मॉडल थी।

मानक पेट्रोल के रूप में, यह इंजन 118bhp/170Nm का आउटपुट उत्पन्न करता है और CNG के साथ इसका आउटपुट 100bhp/150Nm तक गिरने की उम्मीद है जो अभी भी काफी उत्कृष्ट है।

आधिकारिक तौर पर, टाटा ने इसमें केवल 6-स्पीड एमटी की पुष्टि की है, लेकिन हमें उम्मीद है कि लॉन्च के तुरंत बाद 6-स्पीड एएमटी का विकल्प जोड़ा जाएगा।

भविष्य का ईंधन है सीएनजी
सीएनजी सेगमेंट अगला बड़ा प्रतियोगी होने जा रहा है, जहां मारुति और टोयोटा के अलावा अब टाटा मोटर्स भी प्रवेश कर रही है, सभी एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। नेक्सॉन टाटा की सबसे सफल कार है और भविष्य की तैयारी के लिए इसे सीएनजी से लैस करना जरूरी माना गया था।

लॉन्च के बाद अपने सेगमेंट में Tata Nexon CNG का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी की ब्रेज़ा CNG से होगा। इसमें 1462 सीसी का इंजन लगा है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

सीएनजी पर, इंजन 5500rpm पर 86.63bhp की पावर और 4200rpm पर 121.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। सीएनजी पर यह कार 25.51km/kg का माइलेज देने में सक्षम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button