ऑटोमोबाइल

SUV Cars : भारतीय ऑटो मार्केट मे तहलका मचाने जल्द एंट्री मारेगी ये धाकड़ 4 SUV, जानिए इन SUV के बारे मे

टाटा मोटर्स यहीं नहीं रुकना चाहती। कंपनी ग्रीन और सफारी का फेसलिफ्ट अवतार लाने जा रही है। इन दोनों एसयूवी को हाल के दिनों में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

SUV Cars : भारतीय बाजार में स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही अपने वाहन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी मौजूदा लाइनअप को अपडेट करने के साथ-साथ नई गाड़ियां भी लॉन्च करने जा रही है। जिसमें हैरियर सफारी पंच ईवी और कर्व ईवी शामिल हैं।

आपको बता दें कि हाल के दिनों में कंपनियों में अपनी-अपनी कारें लॉन्च करने की होड़ लगी हुई है। टाटा मोटर्स इस मौके को चूकना नहीं चाहती है। कंपनी के पास जल्द ही एक से बढ़कर एक कारें आने वाली हैं।

भारतीय ऑटो मार्केट मे तहलका मचाने जल्द एंट्री मारेगी ये धाकड़ 4 SUV, जानिए इन SUV के बारे मे

दमदार रेंज
भारतीय बाजार में टाटा कंपनी की सफलता को देखते हुए। कंपनी इसका इलेक्ट्रिक मॉडल रही है। जिसे टियागो इलेक्ट्रिक द्वारा पाला जा रहा है। इसमें दो बैटरी पैक देखने को मिलेंगे। जो Ziptron तकनीक का उपयोग करेगा। कथित तौर पर इसका टॉप वेरिएंट एक बार फुल चार्ज होने पर 350 किलोमीटर की ड्राइवर रेंज हासिल कर सकता है।SUV Cars

यह भी पढे :Mahindra XUV400 EV : Creta को छठी का दूध याद दिलाने के लिए Mahindra XUV400 का आ रहा है है इलेक्ट्रिक अवतार, बेहद कम कीमत में मिलेगे ये लाजवाब फीचर्स

टाटा हैरियर फेसलिफ्ट और सफारी फेसलिफ्ट
टाटा मोटर्स यहीं नहीं रुकना चाहती। कंपनी ग्रीन और सफारी का फेसलिफ्ट अवतार लाने जा रही है। इन दोनों एसयूवी को हाल के दिनों में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

इन दोनों कारों का डिजाइन काफी हद तक हाल ही में लॉन्च हुई NEXO फेसलिफ्ट से प्रेरित होगा। इसके अलावा, इन दोनों कारों के इंटीरियर में काफी बड़े अपडेट के साथ कई फीचर्स शामिल किए जाएंगे।

कंपनी 2024 टाटा हैरियर और सफारी दोनों में 2.0-लीटर चार-सिलेंडर क्रायोजेनिक इंजन के साथ जारी रहेगी। हालांकि, कंपनी इन दोनों एसयूवी में टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है। क्योंकि देश में डीजल कारों को लेकर काफी भ्रम की स्थिति है।

टाटा कर्व ईवी 500 किमी रेंज
टाटा मोटर्स ने करीब 1 साल पहले टाटा कर्व ईवी का कॉन्सेप्ट मॉडल लॉन्च किया था। जिसे कंपनी अब लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसका इलेक्ट्रिक मॉडल 2024 में लॉन्च होने वाला है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज पर 500 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज हासिल कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button