ऑटोमोबाइल

Skoda Kushaq: Creta की बत्ती गुल करने के लिए स्कोडा ने Kushaq एसयूवी का Onyx Edition किया लॉन्च, जानें कीमत और इसके धांसू फीचर्स के बारे मे 

Skoda Kushaq Onyx Edition Launched: मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में, स्कोडा कुशाक का मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाईराइडर, वोक्सवैगन टाइगुन और एमजी एस्टर से है।

Skoda Kushaq: स्कोडा ऑटो ने कॉस्मेटिक अपडेट और अतिरिक्त सुविधाओं के साथ मार्च, 2023 में कुशाक का ओनिक्स संस्करण लॉन्च किया।

बेस एक्टिव ट्रिम के आधार पर, मॉडल को शुरुआत में केवल 115bhp, 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन और एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया था।

लेकिन अब स्कोडा कुशाक ओनिक्स ऑटोमैटिक वर्जन को 13.49 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसमें 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ नियमित मॉडल के समान 1.0L TSI गैसोलीन यूनिट (114bhp, 178Nm) का उपयोग किया गया है।

डिज़ाइन और इंटीरियर
स्कोडा कुशाक ओनिक्स एडिशन के दरवाजों पर ग्रे ग्राफिक्स और फ्रंट ग्रिल पर क्रोम सराउंड है। फ्रंट बम्पर पर एक फॉक्स डिफ्यूज़र, बी-पिलर पर ‘ओनिक्स’ बैजिंग और प्लास्टिक कवर के साथ नए डिजाइन किए गए 16-इंच स्टील व्हील इसे नियमित मॉडल से अलग करते हैं।

इंटीरियर में, कुशाक ओनिक्स एडिशन में स्कफ प्लेट्स और हेडरेस्ट पर ‘ओनिक्स’ बैजिंग, क्रोम-सराउंडेड एसी वेंट, 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और टेक्सचर्ड पैटर्न वाला डैशबोर्ड है। नियमित मॉडल के विपरीत, इसमें ब्लैक और ग्रे इंटीरियर थीम है।

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो स्कोडा कुशाक ओनिक्स एडिशन एंट्री-लेवल एम्बिशन ट्रिम पर उपलब्ध सभी सुविधाएं प्रदान करता है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, एयर प्यूरिफायर के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऊंचाई एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वॉशर के साथ रियर वाइपर, फॉग लाइट और एलईडी हेडलाइट्स हैं।

इसके अलावा सुरक्षा के लिए यह मध्यम आकार की एसयूवी डुअल फ्रंट एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, सभी यात्रियों के लिए तीन-पॉइंट सीटबेल्ट और आइसोफिक्स एंकरेज के साथ आती है।

कीमत
मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में, स्कोडा कुशाक का मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, टोयोटा हाईराइडर, वोक्सवैगन टाइगुन और एमजी एस्टर से है। बेस वेरिएंट के लिए एसयूवी की कीमत 11.99 लाख रुपये है और टॉप-एंड ट्रिम के लिए 20.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button