ऑटोमोबाइल

Renault Kiger : ऑटो सेक्टर मे तहलका मचाने आ रही है Renault की धांसू गाड़ी, दमदार इंजन के साथ जबरदस्त माइलेज

रेनॉल्ट किगर के इंजन की बात करें तो कंपनी आपको Kiger में दो तरह के इंजन ऑफर करती है। इसमें 1.0 पेट्रोल इंजन लगा है जो नेचुरली एस्पिरेटेड है और 72 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है।

Renault Kiger: ऑटोमोबाइल सेक्टर में इस समय कई कारें हैं लेकिन उनकी परफॉर्मेंस और बेहतरीन स्पेस के कारण एसयूवी कारों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। कंपनियां अब कम कीमत पर भी एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी मे हैं।

यह भी पढे :Mahindra XUV400 EV : Creta को छठी का दूध याद दिलाने के लिए Mahindra XUV400 का आ रहा है है इलेक्ट्रिक अवतार, बेहद कम कीमत में मिलेगे ये लाजवाब फीचर्स

अगर आप भी कम बजट वाली एसयूवी लेने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि रेनॉल्ट किगर रेनॉल्ट किगर एक बेहद किफायती एसयूवी है और अपने लुक, फीचर्स और परफॉर्मेंस की वजह से ही रेनॉल्ट काइगर इन दिनों लोगों की पसंद बनी हुई है।

Renault Kiger
Renault Kiger

ऐसा कहा जाता है कि ऐसी एसयूवी आपको लाख बार ढूंढने पर भी नहीं मिलेगी। कंपनी की ओर से इस कार को 5 वेरिएंट में पेश किया गया है। इस कार की खासियत यह है कि इसे आप महज 7 लाख रुपये के बजट में खरीद सकते हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

Renault Kiger : ऑटो सेक्टर मे तहलका मचाने आ रही है Renault की धांसू गाड़ी, दमदार इंजन के साथ जबरदस्त माइलेज

दमदार इंजन
रेनॉल्ट किगर के इंजन की बात करें तो कंपनी आपको Kiger में दो तरह के इंजन ऑफर करती है। इसमें 1.0 पेट्रोल इंजन लगा है जो नेचुरली एस्पिरेटेड है और 72 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। दूसरा इंजन टर्बोचार्ज्ड है और यह भी 1.0 लीटर का है। इंजन 100 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है।Renault Kiger

Renault Kiger

जबरदस्त माइलेज

माइलेज की बात करें तो रेनॉल्ट काइगर का माइलेज 18.2 से शुरू होकर 19.52 किमी प्रति लीटर तक जाता है।

बेहतरीन फीचर्स
इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले, 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस मोबाइल चार्जर, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, कंट्रोल एसी और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, ईएसपी, हिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे सुरक्षा फीचर्स हैं। सिस्टम, चार एयरबैग, ईबीडी और एबीएस, सेंसिंग डोर लॉक, रियर व्यू कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर भी उपलब्ध हैं।Renault Kiger

Renault Kiger

कीमत
Kiger की कीमत 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट 11.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर उपलब्ध है। और प्रतिस्पर्धा के मामले में, इसका मुकाबला निसान मैग्नेट और टाटा पंच से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button