ऑटोमोबाइल

Nissan Magnite Facelift: Creta को हेकड़ी निकालने के लिए नए अवतार मे आ रही है निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट, साल के अंत तक हो सकती है लॉन्च!

वर्तमान में, 1.0L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 20kmpl का माइलेज देता है, जबकि टर्बोचार्ज्ड यूनिट 17.4kmpl का माइलेज देता है।

Nissan Magnite Facelift: निसान मैग्नाइट को भारत के बाजार में लगभग चार साल पहले 2020 में लॉन्च किया गया था। यह फिलहाल भारत में कंपनी के पोर्टफोलियो में एकमात्र उत्पाद है।

हाल ही में, चेन्नई में निसान की फैक्ट्री के पास एक टेस्ट म्यूल को देखा गया, जो इसका फेसलिफ्ट वर्जन हो सकता है। हालाँकि यह काफी हद तक कवर किया गया था, फिर भी कुछ प्रमुख अपडेट दिखाई दे रहे थे। तो आइए जानते हैं निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट में हुए मुख्य 5 बदलाव।

नए अलॉय व्हील
भारी रंग के कारण, मुझे फ्रंट फेशिया या रियर प्रोफाइल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी। हालाँकि, जासूसी छवि में एसयूवी नए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील्स से लैस थी, जिसे भारत में 2024 के अंत तक लॉन्च होने वाले उत्पादन-तैयार मॉडल में भी शामिल किया जा सकता है। बाकी सिल्हूट मौजूदा मॉडल के समान था।

इलेक्ट्रिक सनरूफ
निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट में कई नए फीचर्स शामिल हो सकते हैं जो मौजूदा मॉडल में नहीं हैं। इसके टॉप-एंड वेरिएंट में स्टैंडर्ड के तौर पर सिंगल-पैन इलेक्ट्रिक सनरूफ और हवादार फ्रंट सीटें देखने को मिल सकती हैं।

6-एयरबैग
निसान मैग्नाइट के छह-एयरबैग को मानक सुविधा के रूप में नया रूप देकर सुरक्षा में और सुधार कर सकता है। एसयूवी का वर्तमान संस्करण कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है, जिसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण और ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल हैं।

अधिक शक्तिशाली इंजन
अपने टक्कर देने की तुलना में निसान मैग्नाइट कुछ हद तक कम शक्तिशाली है। हालाँकि, यह उम्मीद की जाती है कि निसान इन इंजनों से अधिक शक्ति और टॉर्क निकालने के लिए 1.0L नैचुरली-एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड इंजन को री-ट्यून करके प्रतिस्पर्धा को बेहतर कर सकता है।

20kmpl का माइलेज
वर्तमान में, 1.0L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 20kmpl का माइलेज देता है, जबकि टर्बोचार्ज्ड यूनिट 17.4kmpl का माइलेज देता है। 2024 निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट में इन दोनों इंजनों से मौजूदा माइलेज से ज्यादा माइलेज मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button