ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki Ertiga: Innova को खून के आँसू रुला रही है मारुति की ये 7 सीटर गाड़ी, कातिलाना लुक और दमदार इंजन पावर के साथ 26.11 का शानदार माइलेज

मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी में शामिल फीचर्स मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी में आपको 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

Maruti Suzuki Ertiga: भारतीय बाजार में आए दिन बेहतरीन फीचर्स वाली नई कारें आ रही हैं। भारत की पसंदीदा कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने फिलीपीन इंटरनेशनल मोटर शो में अपनी नई अपडेटेड अर्टिगा या ‘अर्टिगा’ बाजार में लॉन्च की है।

यह 7-सीटर मल्टी-यूटिलिटी वाहन 14 अलग-अलग वेरिएंट और 6 रंगों में उपलब्ध होगा। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प होगा। आइए जानते हैं मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी के धमाकेदार फीचर्स और दमदार इंजन के बारे में….

कातिलाना लुक 
मारुति सुजुकी अर्टिगा के एक्सटीरियर में नए अलॉय व्हील, नई ग्रिल और संशोधित फ्रंट बंपर जैसे बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही इसके इंटीरियर में सीट और डैशबोर्ड को नए मेटैलिक टीक फॉक्स वुड फिनिश के साथ डिजाइन किया गया है।

इसके अलावा अलॉय व्हील 2 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होंगे। वाहन में 3डी ओरिगेमी-स्टाइल एलईडी टेल लैंप और रियर लैंप में वापस लेने योग्य ओआरवीएम भी मिलेंगे।

प्रीमियम फीचर्स 
मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी में शामिल फीचर्स मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी में आपको 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

इसमें स्मार्टप्ले प्रो तकनीक है, जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार तकनीक को सपोर्ट करती है। कनेक्टेड कार सुविधाओं में कार ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ओवर स्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फ़ंक्शन शामिल हैं।

दमदार इंजन पावर
मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी में पेश किए गए इंजन के बारे में नई मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी 1462cc क्षमता और BS6 उत्सर्जन प्रकार के साथ 4-सिलेंडर इंजन के साथ आएगी।

मारुति अर्टिगा कार में 45 लीटर का फ्यूल टैंक है। इसमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ 360-डिग्री कैमरा होगा। कार में पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड एटी भी है।

Maruti Suzuki Ertiga का शानदार माइलेज
मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी के माइलेज की बात करें तो नई मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी में कंपनी ने K15 पेट्रोल इंजन में प्रगतिशील स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक भी जोड़ी है।

कंपनी का दावा है कि पेट्रोल वर्जन 20.51 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा। वहीं सीएनजी वर्जन 26.11 किमी/किग्रा का माइलेज देने में सक्षम होगा।

Maruti Suzuki Ertiga की कीमत
जहां तक ​​मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी की कीमत की बात है तो नई मारुति सुजुकी अर्टिगा की कीमत 8.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

इस कार में पैसेंजर सुरक्षा का खास ध्यान रखा गया है। अगली पंक्ति में चार एयरबैग हैं। आराम के लिए, दूसरी और तीसरी पंक्ति की रिक्लाइन सीटों में स्मार्ट फ्लेक्सी सीटिंग देखने को मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button