ऑटोमोबाइल

Mahindra XUV 3XO: ऑटो सेक्टर मे तबाही मचाने के लिए आ गई Mahindra XUV 3XO, आज से शुरू हो रही है कार की बुकिंग

Mahindra XUV 3XO Bookings Open: Mahindra XUV 3XO को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। कार की बुकिंग बुधवार से शुरू हो रही है। कंपनी ने बुकिंग अमाउंट की भी जानकारी दी है।

Mahindra XUV 3XO: Mahindra XUV 3XO को हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। कार की लॉन्चिंग के साथ ही यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी।

महिंद्रा की यह कार एक बजट फ्रेंडली कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कार की आधिकारिक बुकिंग आज, बुधवार, 15 मई से शुरू हो रही है। कंपनी 26 मई से इस कार की डिलीवरी भी शुरू कर देगी।

Mahindra XUV 3XO की बुकिंग कीमत क्या है?
महिंद्रा XUV 3XO बाजार में पहले से मौजूद कारों को कड़ी टक्कर दे रही है। महिंद्रा की इस कार की टक्कर टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू और किआ सॉनेट से है।

कार को आधिकारिक डीलरशिप के माध्यम से बुक किया जा सकता है। Mahindra XUV 3XO की बुकिंग कीमत 21,000 रुपये है। इस एसयूवी की कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू होने से लेकर 15.49 लाख रुपये तक जाती है।

Mahindra XUV 3XO में हैं ये खास फीचर्स
महिंद्रा XUV 3XO अपडेटेड डिजाइन और कई नए फीचर्स के साथ बाजार में आई है। इस कार में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है। पावरट्रेन महिंद्रा XUV300 के समान है।

इस एसयूवी के फ्रंट प्रोफाइल में बदलाव किया गया है। कार के सामने नए डिजाइन वाले प्रोजेक्टर हेडलैंप और उल्टे एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक नया रेडिएटर ग्रिल जोड़ा गया है।

XUV 3XO के इंटीरियर में खास बदलाव
Mahindra XUV 3XO के इंटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। कार में डुअल-पेन पैनोरमिक सनरूफ लगा है। कार के निचले वेरिएंट में सिंगल-पेन सनरूफ मिलता है। महिंद्रा की यह कार लेवल-2 एडीएएस, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ आती है।

महिंद्रा XUV 3XO पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ आती है। इस कार के ट्रांसमिशन में मैनुअल और एएमटी दोनों इकाइयों को जोड़ने का विकल्प मौजूद है।

महिंद्रा कार का पावरट्रेन
महिंद्रा XUV 3XO का पावरट्रेन XUV300 के समान रखा गया है। महिंद्रा की नई कार के इंजन में तीन वेरिएंट शामिल हैं। कार में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है, जो 109 bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क पैदा करता है। महिंद्रा की इस कार में 1.2-लीटर TGDi इंजन भी है, जो 129 bhp की पावर और 230 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

इन दोनों इंजनों में मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलता है। साथ ही 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आता है। इस कार में 1.5-लीटर डीजल इंजन का भी विकल्प मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button