ऑटोमोबाइल

Kia Micro SUV: Creta को पानी पिलाने के लिए किआ सोनेट ला सकती है छोटी एसयूवी, जाने कब होगी लॉन्च 

Upcoming Kia Micro SUV: किआ जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी तीसरी एसयूवी लॉन्च कर सकती है। यह किआ क्लैविस हो सकता है।

Kia Micro SUV: किआ जल्द ही भारतीय ऑटो सेक्टर में अपनी तीसरी एसयूवी लॉन्च कर सकती है। यह किआ क्लैविस हो सकती है, जो भारत में कंपनी की पांचवीं पेशकश होगी।

माइक्रो एसयूवी, जिसका कोडनेम AY है, 4 मीटर से कम लंबी हो सकती है। इसे कंपनी अपने पोर्टफोलियो में सॉनेट से नीचे स्थान दे सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है और उम्मीद है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा बाजार में इसका मुकाबला टाटा पंच और हुंडई एक्सटर से होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, किआ सॉनेट और सेल्टोस की तुलना में क्लैविस का डिजाइन बॉक्सियर होगा। आगे की तरफ इसमें किआ की सिग्नेचर ग्रिल, बंपर-माउंटेड एलईडी हेडलैंप, बड़े एयर डैम और फ्लैट नोज मिल सकते हैं।

जासूसी तस्वीरों से पता चलता है कि किआ की यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी रडार-आधारित ADAS तकनीक और फ्रंट पार्किंग सेंसर से लैस हो सकती है। फ्रंट ग्रिल और ओआरवीएम पर लगे कैमरे को देखते हुए यह 360 डिग्री कैमरे के साथ आ सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई किआ क्लैविस में डुअल-टोन अलॉय व्हील, फ्लश-टाइप डोर हैंडल, एल-आकार के एलईडी टेललैंप और थोड़े निचले स्तर पर लगे ब्रेक लाइट भी मिलने की उम्मीद है। इसमें एक पैनोरमिक सनरूफ मिलने की भी उम्मीद है, जो अगर ऐसा होता है तो यह सेगमेंट की पहली सुविधा होगी।

कार में हवादार फ्रंट सीटें, रियर एडजस्टेबल हेडरेस्ट और आर्मरेस्ट, एसी वेंट, फोन चार्जिंग सॉकेट और तीनों यात्रियों के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट जैसे कई फीचर्स हो सकते हैं। नई किआ क्लैविस में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button