ऑटोमोबाइल

Hyundai Micro SUV: Creta की बादशाहत को मिट्टी मे मिलाने आ रही ये Hyundai की छोटी सस्ती SUV, जानिए इसके फीचर्स और इंजन के बारे मे

इसमें 1.2-लीटर 4-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन हो सकता है, जो 81bhp और 114Nm जनरेट करता है। इसे CNG वर्जन में भी पेश किया जा सकता है। मैनुअल और एएमटी, दोनों गियरबॉक्स विकल्पों की पेशकश की जाएगी।

Hyundai Micro SUV: Hyundai जल्द ही एक नई सब-कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने की तैयारी मे है, जिसका कोडनेम AI3 होगा । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई Hyundai Ai3 माइक्रो SUV को 2024 के मध्य तक लॉन्च की जाएगी ।

इसे अगस्त 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। हुंडई ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इसे ग्रैंड आई10 और वेन्यू के बीच रखा जाएगा। नई Hyundai Ai3 SUV का मुकाबला Tata Punch, Nissan Magnite और Renault Kiger से होगा।

नई Hyundai Ai3 माइक्रो SUV K1 प्लेटफॉर्म पर बनेगी, जिस पर ग्रैंड i10 Nios भी बनी है। कैस्पर को विकसित करने के लिए उसी प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जाता है, जिसे चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बेचा जा रहा है।Hyundai Micro SUV

Creta की बादशाहत को मिट्टी मे मिलाने आ रही ये Hyundai की छोटी सस्ती SUV, जानिए इसके फीचर्स और इंजन के बारे मे

इंजन
इसमें 1.2-लीटर 4-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन हो सकता है, जो 81bhp और 114Nm जनरेट करता है। इसे CNG वर्जन में भी पेश किया जा सकता है। मैनुअल और एएमटी, दोनों गियरबॉक्स विकल्पों की पेशकश की जाएगी। नई Hyundai माइक्रो SUV में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलने की संभावना है, जो वेन्यू और किआ सोनेट में भी आता है।Hyundai Micro SUV

यह भी पढे : Petrol Diesel Price: कच्चे तेल में तेजी के बीच तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल और डीजल के नए रेट, चेक करें अपडेट्स

इसमें 2,450 मिमी का व्हीलबेस होने की संभावना है। यह हुंडई कैस्पर से काफी अलग दिखेगी। स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के समान डिजाइन तत्व होंगे।

नई Hyundai Ai3 में सिग्नेचर Hyundai ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRLs, आयताकार हेडलैंप यूनिट, H-शेप्ड टेल-लैंप और शार्क फिन एंटेना मिल सकते हैं। नई माइक्रो SUV की लंबाई लगभग 3.8 मीटर होगी, जो कि समान है। कैस्पर 3.6 मीटर लंबा है।

न केवल प्लेटफॉर्म और इंजन विकल्प बल्कि यह ग्रैंड i10 Nios के साथ केबिन और फीचर भी साझा करेगी। यह एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक एसी, रिवर्स पार्किंग कैमरा और 6 एयरबैग के साथ 8 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button