ऑटोमोबाइल

Force Gurkha: 7-सीटर लेआउट के साथ आ रही है फोर्स गुरखा 5-डोर, जाने कब तक होगी लॉन्च

भारतीय ब्रांड ने अभी तक अद्यतन गोरखा के सटीक विनिर्देशों का खुलासा नहीं किया है, हालांकि यह मर्सिडीज से लिए गए 2.6-लीटर डीजल इंजन और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जारी रहने की उम्मीद है…।

Force Gurkha: फोर्स गुरखा 5-डोर के लॉन्च से पहले, आगामी एसयूवी के इंटीरियर के बारे में नई जानकारी सामने आई है और इसमें 7-सीटर लेआउट दिया गया है।

Force Gurkha 5 डोर इंटीरियर
गोरखा 5-डोर को तीन अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन में परीक्षण करते हुए देखा गया है: 5-सीटर 2-पंक्ति, 6-सीटर 3-पंक्ति और 7-सीटर 3-पंक्ति। दूसरी पंक्ति में एक बेंच सीट होगी, जबकि तीसरी पंक्ति में अलग-अलग आर्मरेस्ट के साथ कैप्टन की सीटें होंगी। तीसरी पंक्ति तक सबसे पीछे से पहुंचा जा सकेगा, जिसमें एक अतिरिक्त पहिया लगा हुआ है।

इसके अलावा, गोरखा 3-डोर भी वापसी कर रही है; बीएस6 चरण II उत्सर्जन मानदंडों के कारण इसे बिक्री से हटा दिया गया था। लंबी फीचर सूची के साथ, स्पाई शॉट्स में फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट और एक इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन देखा गया है।

5-डोर मॉडल में देखे गए बड़े बदलावों में से एक यह है कि अब इसमें सेंटर कंसोल पर ड्राइवर की सीट के बगल में एक शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई 4WD नॉब स्थित है।

3-दरवाजे वाले गोरखा में अलग-अलग फ्रंट और रियर डिफ-लॉक लीवर और एक मैन्युअल रूप से संचालित ट्रांसफर केस था। आने वाली गोरखा 3-डोर में यह बदलाव देखने को मिलेगा या नहीं इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है।

Force Gurkha 5 डोर एक्सटीरियर, पावरट्रेन
फोर्स मोटर्स ने पहले ही अपडेटेड गुरखा के टीज़र जारी कर दिए हैं, जिसमें दिखाया गया है कि 3-डोर और 5-डोर काफी हद तक एक जैसे ही दिखेंगे, लेकिन इसमें विशेष टच दिए गए हैं.

इसके अतिरिक्त, स्पाई शॉट्स और टीज़र में सीट सीज़ैट एच/टी रबर टायर के साथ नए अलॉय व्हील डिज़ाइन भी दिखाए गए हैं। ये टायर वर्तमान में सिर्फ 215/75 R15 के रूप में उपलब्ध हैं।

भारतीय ब्रांड ने अभी तक अद्यतन गोरखा के सटीक विनिर्देशों का खुलासा नहीं किया है, हालांकि यह मर्सिडीज से लिए गए 2.6-लीटर डीजल इंजन और 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जारी रहने की उम्मीद है…।

फोर्स गोरखा 5 डोर की कीमत
यह एसयूवी अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च होगी, जिसके बाद इसका मुकाबला सिर्फ मारुति जिम्नी (12.74 लाख रुपये से 14.79 लाख रुपये) से होगा। हालांकि, अगले कुछ महीनों में इसका मुकाबला महिंद्रा थार 5-डोर (आर्मडा) से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button