ऑटोमोबाइल

Ducati Multistrada V4 S: Ducati की 1158cc की ये नई बाइक भारत में देने वाली है दस्तक, जानें इसके फीचर्स के बारे मे

Ducati Multistrada V4 S Grand Tour: डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी4 एस ग्रैंड टूरर को इस साल सितंबर में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था और अब यह बाइक भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है।

Ducati Multistrada V4 S: डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी4 एस ग्रैंड टूर को इस साल सितंबर में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था और अब यह बाइक भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है।

इटालियन सुपरबाइक ब्रांड ने इस एडवेंचर टूरर बाइक को आधिकारिक तौर पर अपनी वेबसाइट पर सूचीबद्ध किया है। यह डुकाटी की मल्टीस्ट्राडा V4 रेंज में सबसे ऊपर है।

उपलब्ध कराए गए सहायक उपकरणों के कारण यह बेहतर पर्यटन की पेशकश करेगा। हालांकि, भारत में इसकी लॉन्च डेट को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

मल्टीस्ट्राडा वी4 एस की तुलना में, वी4 एस जीटी को बॉडीवर्क पर ग्रे, काले और लाल रंगों और एक नई पिलियन सीट के साथ एक नई शैली मिलती है। हालाँकि, डिज़ाइन बाकी मल्टीस्ट्राडा V4 मॉडल के समान है।

जीटी में मानक फिटमेंट के रूप में रंग-कोडित साइड पैनियर मिलते हैं। साथ ही सेंटर स्टैंड भी स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर दिया गया है। सेंटर स्टैंड से मोटरसाइकिल को लोड करना और उतारना, साथ ही कुछ अन्य रखरखाव करना आसान हो जाता है।

इनके अलावा इसमें स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर हैंड गार्ड और एडजस्टेबल ट्रांसपेरेंट वाइजर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो आपको फोन को ठंडा रखने के लिए 6.5 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हीटेड सीट्स, हीटेड ग्रिप्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, कॉर्नरिंग लाइट्स और चार्जिंग कंपार्टमेंट पर वेंट मिलेंगे।

जानें इसके फीचर्स के बारे मे
नई V4 S GT को पावर देने वाला 1,158cc लिक्विड-कूल्ड V4 इंजन है, जो 167 bhp और 125 Nm जेनरेट करता है। इसमें बाइडायरेक्शनल क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इसमें कई राइडिंग मोड, पावर मोड और सुरक्षा के लिए ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस जैसे फीचर्स हैं।

मोटरसाइकिल के दोनों सिरों पर पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन है। इसमें आगे की तरफ 50 मिमी का अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक है। ब्रेकिंग के लिए 330 मिमी फ्रंट डिस्क और 265 मिमी रियर डिस्क दी गई है। इसमें डुअल चैनल एबीएस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button