ऑटोमोबाइल

Ducati DesertX Rally: युवाओ के दिलों की धड़कने बढ़ाने के लिए Ducati ने लॉन्च की नई मोटरसाइकिल, इसकी कीमत इतनी है की आ जाए एक धांसू एसयूवी

Ducati DesertX Rally Launch: डुकाटी ने भारत में अपने नियमित डेजर्टएक्स (DesertX) का अधिक ऑफ-रोड केंद्रित संस्करण डेजर्टएक्स रैली लॉन्च किया है।

Ducati DesertX Rally: डुकाटी ने भारत में अपने नियमित डेजर्टएक्स (DesertX) का अधिक ऑफ-रोड केंद्रित संस्करण डेजर्टएक्स रैली लॉन्च किया है। इसकी कीमत 23.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

इस कीमत पर भारतीय बाजार में कई अच्छी एसयूवी उपलब्ध हैं। नियमित डेजर्टएक्स की तुलना में, रैली संस्करण में अधिक प्रीमियम सस्पेंशन घटक मिलते हैं, यही वजह है कि इसकी कीमत थोड़ी अधिक है।

रेगुलर डेजर्टएक्स पहले से ही काफी सक्षम मोटरसाइकिल है लेकिन रैली संस्करण में अधिक उन्नत सस्पेंशन सेटअप है, जो कायाबा से लिया गया है।

यही कंपनी नियमित DesertX के लिए सस्पेंशन भी बनाती है। डेजर्टएक्स रैली में 250 मिमी यात्रा के साथ 48 मिमी बंद कारतूस कांटे हैं। दूसरी ओर, नियमित डेजर्टएक्स में 230 मिमी का कांटा यात्रा है।

रियर शॉक को भी अपडेट किया गया है, अब अधिक यात्रा के साथ। आपको उच्च और निम्न गति संपीड़न डंपिंग के साथ पूर्ण समायोजन क्षमता भी मिलती है। इस नए सस्पेंशन की बदौलत डेजर्टएक्स रैली का ग्राउंड क्लीयरेंस 280mm तक बढ़ गया है और सीट की ऊंचाई भी 910mm तक बढ़ गई है।

इसमें ट्यूब टायर, हाई फ्रंट फेंडर, कार्बन फाइबर सम्प गार्ड, एडजस्टेबल ब्रेक और गियर पैडल और एक बड़ा 21-लीटर ईंधन टैंक (मानक डेजर्टएक्स से 4 लीटर अधिक) के साथ स्पोक व्हील हैं।

साथ ही वजन भी थोड़ा बढ़ गया है. मानक डेजर्टएक्स का वजन 210 किलोग्राम है जबकि रैली संस्करण का वजन 211 किलोग्राम (ईंधन के बिना) है।

रैली संस्करण समान 937cc एल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित है, जो 109bhp की पावर और 92Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। साथ ही 6-स्पीड गियरबॉक्स और ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड मोड्स, एबीएस जैसे फीचर्स रेगुलर डेजर्टएक्स जैसे ही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button