ऑटोमोबाइल

CMF Phone 1: स्मार्टफोन की दुनिया पर राज करने आ रहा है ‘जमीन पर दौड़ने वाला’ स्मार्टफोन! कंपनी ने लगाया पहिया, जानिए क्यों?

फोन के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। लॉन्च से पहले भारत में CMF फोन 1 की कीमत ऑनलाइन लीक कर दी है। कंपनी ने एक छोटा वीडियो भी साझा किया है जिसमें बैक पैनल की कुछ झलकियां दिखाई गई हैं।

CMF Phone 1: जल्द ही नथिंग अपने सीएमएफ ब्रांड के तहत पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। हालांकि लॉन्च की तारीख अभी तक ज्ञात नहीं है, कंपनी ने कुछ रहस्यमय झलकियां दिखानी शुरू कर दी हैं जो बताती हैं कि एक नया सीएमएफ फोन आ रहा है, लेकिन फोन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

लॉन्च से पहले भारत में CMF Phone 1 की कीमत ऑनलाइन लीक कर दी है। कंपनी ने एक छोटा वीडियो भी साझा किया है जिसमें बैक पैनल की कुछ झलकियां दिखाई गई हैं।

कितनी हो सकती है कीमत
कुछ समय पहले खबर आई थी कि नथिंग जल्द ही अपना पहला CMF ब्रांडेड स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। हालाँकि, लॉन्च की तारीख अभी तक ज्ञात नहीं है। अनुमान है कि CMF Phone 1 की कीमत 20,000 रुपये से कम होगी।

सूत्रों के हवाले से बताया कि बॉक्स पर कीमत 19,999 रुपये है। अधिक लोगों को अपने उत्पादों का उपयोग करने के लिए एक किफायती विकल्प के रूप में पहले से ही कुछ भी सीएमएफ श्रृंखला प्रदान नहीं करता है।

आपको याद होगा कि जब नथिंग का पहला फोन लॉन्च हुआ था, तो उनकी कीमत 40,000 रुपये से अधिक थी, लेकिन कुछ महीनों के बाद गिरकर लगभग 30,000 रुपये हो गई।

हाल ही में उन्होंने Phone 2a सीरीज भी लॉन्च की है जिसकी कीमत करीब 25,000 रुपये है। इन सभी बातों को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि CMF फोन 1 की कीमत 20,000 रुपये से कम हो सकती है, लेकिन अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

फ़ोन में व्हील दिखाया गया है
नथिंग द्वारा दिखाया गया लघु वीडियो ज्यादा कुछ नहीं दिखाता है, सिवाय इसके कि सीएमएफ फोन 1 का पिछला कवर काफी सादा होगा और नीचे की तरफ एक घूमता हुआ पहिया होगा। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि इस पहिये का काम क्या है।

कंपनी की अब तक की झलक से पता चलता है कि फोन का बैक कवर हटाया जा सकता है, लेकिन अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। हम आने वाले दिनों में और अधिक जानकारी प्राप्त कर पाएंगे जब नथिंग फोन का पूरा डिज़ाइन दिखाएगा।

नथिंग के लिए लघु वीडियो यह भी संकेत देता है कि शायद कंपनी सिर्फ फोन के अलावा और अधिक सीएमएफ उत्पाद लाने जा रही है। वीडियो में 3 अलग-अलग प्रकार के चरखे दिखाए गए हैं। इनमें से एक पहिया CMF बड्स जैसा दिखता है।

इसे वीडियो में दूसरे पहिये द्वारा दिखाया गया है। पहली तस्वीर शायद सीएमएफ फोन की है क्योंकि इसमें सिम हटाने वाला टूल भी दिख रहा है। तीसरी तस्वीर किसी घड़ी की हो सकती है, लेकिन अभी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी पुष्टि नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button