ऑटोमोबाइल

Best Mileage Motorcycle: जानिए कौन सी 100 सीसी मोटरसाइकिल आपके लिए है बेस्ट ऑप्शन Bajaj Platina 100 या Hero SPLENDOR+ XTEC, जाने इसने इंजन और फीचर्स के बारे मे 

Commuter Bike: अगर आप ईंधन बचाने के लिए कम कीमत वाली मोटरसाइकिल की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए बजाज प्लैटिना 100 और हीरो स्प्लेंडर+ XTEC की तुलना लेकर आए हैं, जिससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प कौन सा है।

Best Mileage Motorcycle: अगर भारत में 100 सीसी सेगमेंट की बात करें तो बजाज प्लैटिना 100 और हीरो स्प्लेंडर+ XTEC का जिक्र जरूर होगा। दोनों शक्तिशाली कम्यूटर मोटरसाइकिलें हैं और भारत में इन्हें हाथों-हाथ खरीदा जाता है।

दोनों मोटरसाइकिलें अच्छा माइलेज देती हैं। तो अगर आप ईंधन बचाने के लिए कम कीमत वाली मोटरसाइकिल की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों का कंपेरिजन लेकर आए हैं ताकि आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सा विकल्प सबसे अच्छा है।

Hero SPLENDOR+ XTEC के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
फीचर्स के मामले में, हीरो स्प्लेंडर+ XTEC मोटरसाइकिल आपको डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियल-टाइम माइलेज रीडआउट के साथ-साथ साइड स्टैंड, इंजन कटऑफ और कॉल-एसएमएस अलर्ट जैसी सुविधाएं देती है। ये खूबियां इस मोटरसाइकिल को अलग बनाती हैं।

इंजन और पावर
स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक को 4 रंग विकल्पों में पेश किया गया है, जिसमें टॉरनेडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवस ब्लैक और पर्ल व्हाइट शामिल हैं।

इंजन की बात करें तो यह पहले जैसा ही है और यह 97.2cc बीएस 6 इंजन एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो 7.9 बीएचपी की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम से लैस है, जो माइलेज बढ़ाने में कारगर है। कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 79,911 रुपये है।

बजाज प्लेटिना 100 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
बजाज प्लेटिना के फ्रेम, एग्जॉस्ट और ग्रैब रेल को काले रंग में रंगा गया है, जबकि इंजन क्रैंककेस और पहियों को सिल्वर रंग में रखा गया है। साथ ही इसका डिजाइन बेहद पारंपरिक और बेसिक है।

बजाज प्लेटिना 100 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और डुअल शॉक सस्पेंशन के साथ आती है। ब्रेकिंग के लिए इसके दोनों टायरों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसके इलेक्ट्रिक स्टार्ट वर्जन में फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

इंजन और पावर
प्लैटिना 100 102cc ईंधन-कुशल DTS-i इंजन के साथ आता है, जो 7.9 bhp और 8.3 Nm उत्पन्न करता है। इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। बाइक में 11 लीटर का फ्यूल टैंक है। इसकी कीमत 67,808 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। 110 सीसी ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 70,400 रुपये है। यह अच्छा माइलेज भी देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button