ऑटोमोबाइल

Bajaj Pulsar 220F: युवाओ के दिलों की धड़कने बढ़ाने के लिए बड़े बदलाव के साथ बजाज ने चुपके से लॉन्च की नई पल्सर 220F

New Bajaj Pulsar 220F: बजाज ने गुपचुप तरीके से अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिल पल्सर 220F का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। इस सेमी-फेयर्ड मोटरसाइकिल के नए मॉडल डीलरशिप पर पहुंचने शुरू हो गए हैं।

Bajaj Pulsar 220F: बजाज ने गुपचुप तरीके से अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिल पल्सर 220F का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। इस सेमी-फेयर्ड मोटरसाइकिल के नए मॉडल डीलरशिप पर पहुंचने शुरू हो गए हैं। नई पल्सर 220F को वही अपडेट मिले हैं जो पल्सर N150, N160, NS200 और हाल ही में लॉन्च हुए N250 में देखे गए थे।

हालाँकि, बजाज ने अभी तक नई पल्सर 220F के लॉन्च की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। अभी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन अनुमान है कि इसकी कीमत 1.40 लाख रुपये से 1.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी।

2024 पल्सर 220F में सबसे बड़ा अपडेट इसका फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है। यह न केवल स्टाइलिश है बल्कि कई उपयोगी सुविधाएं भी प्रदान करता है, जैसे टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, गियर पोजिशन इंडिकेटर और बजाज राइड कनेक्ट ऐप के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी। इस नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए हैंडलबार पर बाईं ओर नया स्विचगियर भी है, जिसे स्क्रीन के मेनू तक पहुंचने के लिए टॉगल किया जा सकता है।

इसमें एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी जोड़ा गया है, जो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के ठीक बगल में लगा है। डिज़ाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन बाइक में नए बॉडी डिकल्स हैं, बिकनी फेयरिंग पर ‘220’ ब्रांडिंग है।

जैसा कि ऊपर बताया गया है, सेमी-फेयर्ड बॉडी वाली बाइक का डिज़ाइन पहले जैसा ही रखा गया है। पल्सर 220F में पहले की तरह ही हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप है, जिसके दोनों तरफ एलईडी पोजिशन लैंप हैं। बाइक तीन डुअल-टोन रंग विकल्पों – ब्लैक एंड ग्रे, ब्लैक एंड ब्लू और ब्लैक एंड रेड में उपलब्ध है।

बजाज ने इसके साइड पैनल और स्प्लिट-स्टाइल सीटों पर फॉक्स कार्बन फाइबर ट्रीटमेंट को भी बरकरार रखा है। नई पल्सर 220F पिछले वाले की तरह ही 220cc एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन के साथ आती है, जो 20.4bhp की पावर और 18.5Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन में 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

पल्सर 220F का भारतीय बाजार में सीधा मुकाबला नहीं है लेकिन इसे हीरो करिज्मा एक्सएमआर और टीवीएस रोनिन जैसी मोटरसाइकिलों का विकल्प माना जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button