ऑटोमोबाइल

Audi Price Hike: भारत मे और महंगी होने वाली हैं ऑडी कारें, जानें कब से लागू होंगी नई कीमतें

Audi Cars Price Hike in India: ऑडी लग्जरी कारें बनाने के लिए जानी जाती है। भारत में ऑडी कारों का क्रेज है। अब कंपनी ने अपने सभी मॉडल-रेंज की कीमतें बढ़ा दी हैं।

Audi Price Hike: लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) ने अपनी कारों की कीमतें बढ़ा दी हैं। ऑडी कारों में ये बढ़ोतरी सभी मॉडल रेंज के लिए है। भारत में ऑडी कारें काफी लोकप्रिय हैं। पिछले वित्त वर्ष में ऑडी कारों की बिक्री में भी बढ़ोतरी देखी गई। देश में ऑडी की बढ़ी हुई कीमतें जून की शुरुआत से लागू हो जाएंगी।

ऑडी ने कीमतें क्यों बढ़ाईं?
जर्मन कार निर्माता ने आज गुरुवार, 25 अप्रैल को भारत में अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की। ऑडी भी उन कार निर्माता कंपनियों में शामिल हो गई है जिन्होंने अप्रैल में अपनी कारों की कीमतें बढ़ाई हैं अन्य कंपनियों की तरह, ऑडी ने भी इस बढ़ोतरी के लिए बढ़ती इनपुट लागत को जिम्मेदार ठहराया। ऑडी की नई कीमतें 1 जून 2024 से प्रभावी होंगी।

ऑडी कारें 2 फीसदी महंगी होंगी
ऑडी के सभी मॉडल-रेंज की कीमतें बढ़ने वाली हैं। 1 जून 2024 से ऑडी की गाड़ियों की कीमत में 2 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. इस जानकारी के साथ ही कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की बिक्री की जानकारी भी साझा की है। ऑडी ने कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 में भारतीय बाजार में बिक्री 7,027 इकाई रही, जो वार्षिक बिक्री में 33 प्रतिशत की वृद्धि है।

ऑडी इंडिया का विकास ही लक्ष्य है
ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने ये कहा, “बढ़ती हुई इनपुट लागत वजह से 1 जून 2024 से कार की कीमतें 2 फीसदी बढ़ने जा रही हैं।

इन मूल्य वृद्धि का उद्देश्य ऑडी इंडिया को नियमित रूप से बढ़ाना और उनके डीलर भागीदारों की वृद्धि करना है। ऑडी इंडिया के प्रमुख ने कहा कि हम ‘अपने ग्राहकों पर मूल्य वृद्धि के प्रभाव को काफी कम करने’ की कोशिश करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button