ऑटोमोबाइल

Tata Nexon EV Fire:Tata Nexon EV में लगी आग, कंपनी ने बताई घटना की वजह

Fire In Tata Nexon EV: हाल ही में पुणे के कटराज में Tata Nexon EV में आग लगने की घटना इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है. हालांकि ईवी में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना के बाद टाटा मोटर्स ने आग लगने के कारणों की जांच की।

Tata Nexon EV Fire: हाल ही में पुणे के कटराज में Tata Nexon EV में आग लगने की घटना इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है. हालांकि ईवी में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना के बाद टाटा मोटर्स ने आग लगने के कारणों की जांच की। यह पाया गया कि इलेक्ट्रिक एसयूवी की अनधिकृत मरम्मत की गई थी, जिसके बाद एक थर्मल घटना हुई और आग लग गई। टाटा मोटर्स ने भी घटना और जांच को लेकर बयान जारी किया है।

यह भी पढे: Punjab-Haryana Weather Today: हरियाणा-पंजाब में तेज आंधी के साथ बारिश, गर्मी से मिली थोड़ी राहत, फिर शुरू होगा भीषण गर्मी का दौर

Tata Motors ने एक बयान में कहा कि Nexon EV के बाएं हेडलैम्प से जुड़ी एक थर्मल घटना के कारण EV में आग लग गई, जिसकी मरम्मत एक अनधिकृत वर्कशॉप से ​​की गई थी। “यह 16 अप्रैल, 2023 को पुणे, कटराज में हुई थर्मल घटना के संदर्भ में है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम ने घटना की विस्तृत जांच की है और हम आपके साथ अपडेट साझा करना चाहते हैं।”

Tata Nexon EV में लगी आग, कंपनी ने घटना के पीछे बताई ये वजह

कंपनी ने कहा कि वाहन (जिसमें आग लग गई थी) की हाल ही में मरम्मत की गई थी, बाएं हेडलैंप को एक अनधिकृत वर्कशॉप से ​​बदल दिया गया था। अनधिकृत वर्कशॉप द्वारा की गई फिटमेंट और मरम्मत की प्रक्रिया गलत थी, जिससे हेडलैम्प क्षेत्र में बिजली की विफलता और एक थर्मल घटना हुई।

यह भी पढे:  Crop insurance list : किसानों के बैंक खातों में 10 हजार रुपये प्रति किला की सब्सिडी आनी शुरू हो गई है

Nexon EV में पहले ही आग लग चुकी थी
पिछले साल Tata Nexon इलेक्ट्रिक SUV में आग लगी थी तो मुंबई में Tata Nexon EV SUV में आग लगी थी. यह घटना मुंबई के वसई वेस्ट इलाके में हुई, जहां रात में एक Nexon EV में आग लग गई.इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button