ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki Swift: मार्केट मे तहलका मचाने के लिए 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट के डिजाइन की जानकारी आई सामने, मिलेगा जबरदस्त माइलेज

टोक्यो मोबिलिटी शो में, नई स्विफ्ट के साथ सुजुकी ने एक नया 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन प्रदर्शित किया है, जो मौजूदा 1.2-लीटर 4-सिलेंडर इंजन की जगह लेगा।

Maruti Suzuki Swift: सुजुकी ने हाल ही में टोक्यो मोबिलिटी शो में स्विफ्ट कॉन्सेप्ट का प्रदर्शन किया। यह स्विफ्ट के मूल विशिष्ट डिज़ाइन को बरकरार रखता है। इस हैचबैक के हालिया स्पाई शॉट से इसके रियर प्रोफाइल डिज़ाइन का पता चलता है। आइए जानते हैं नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट में क्या नया है।

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजाइन
स्विफ्ट कॉन्सेप्ट के मूल डिज़ाइन को बरकरार रखा गया है, लेकिन इसके डिज़ाइन में अभी भी महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं, जो अधिक मस्कुलर दिखता है. फ्रंट ग्रिल को डिजाइन में हनीकॉम्ब दिया गया है और हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल भी मौजूदा मॉडल से ज्यादा शार्प हैं।

साइड प्रोफाइल में स्विफ्ट कॉन्सेप्ट लगभग पहले जैसा ही है, हालांकि पीछे के दरवाज़े के हैंडल अब सी-पिलर के बजाय पारंपरिक स्थिति में हैं। टेलगेट और लाइट क्लस्टर को भी काफी संशोधित किया गया है। इसका बंपर भी थोड़ा मोटा दिखता है।

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट डाइमेंशन
2024 स्विफ्ट की लंबाई 3,860 मिमी, चौड़ाई 1,695 मिमी और ऊंचाई 1,500 मिमी है, जिससे यह पिछले मॉडल की तुलना में 15 मिमी लंबी, 40 मिमी चौड़ी और 30 मिमी ऊंची है, हालांकि इसका व्हीलबेस पहले जैसा ही 2,540 मिमी है। ये आयाम इसके ग्लोबल स्पेक मॉडल के हैं, हालांकि भारत स्पेक मॉडल में ये अलग हो सकते हैं।

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट पावरट्रेन
टोक्यो मोबिलिटी शो में, नई स्विफ्ट के साथ सुजुकी ने एक नया 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन प्रदर्शित किया है, जो 89bhp और 113Nm के आउटपुट के साथ मौजूदा 1.2-लीटर 4-सिलेंडर इंजन की जगह लेगा।

हालाँकि सुजुकी ने अभी तक नए इंजन के विनिर्देशों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें अधिक ईंधन दक्षता के साथ समान शक्ति मिलेगी।

शो में कंपनी ने नए 1.2-लीटर इंजन का हाइब्रिड वर्जन और नया CVT ट्रांसमिशन भी शोकेस किया है। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि हाइब्रिड इंजन भारत में उपलब्ध होगा या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button